ताज़ा खबर
 

जब मीना कुमारी ने कौड़ियों के भाव मुमताज को दे दिया था अपना बंगला

मुमताज तो नहीं पर मुमताज के भाई का परिवार जरूर आज मीना कुमारी के उस बंगले में रहता हैं।

मीना कुमारी नहीं भुला पाई थीं मुमताज का कर्ज। (फोटो सोर्स- यू-ट्यूब)

एक्ट्रेस मुमताज का नाम आते ही जहन में उन पर फिल्माया गया हिट सॉन्ग ‘गोरे रंग पे न इतना गुमान कर’ याद आता है। अपने जमाने की मशहूर एक्ट्रेसेस में से एक मुमताज ने बॉलीवुड में खूब नाम कमाया है। 12 साल की उम्र से ही फिल्मी दुनिया में जलवा बिखेरने वाली मुमताज ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। मुमताज ने अपने फिल्मी करियर में दारा सिंह से लेकर दिलीप कुमार जैसे महान कलाकारों के साथ काम किया है। लेकिन क्या आप जानते हैं अपने जमाने की ट्रेजडी क्वीन कहे जाने वाली एक्ट्रेस मीना कुमारी ने अपना बंगला कौड़ियों के भाव मुमताज को दे दिया था? नहीं जानते तो कोई बात नहीं चलिए आज हम बताते हैं आखिर मीना कुमारी ने मुमताज का कौन-सा कर्ज उतारा था।

बॉलीवुड में सिंड्रेला, ट्रेजेडी क्वीन, मीना और मंजू के नाम से जाने वाली एक्ट्रेस मीना कुमारी ने अपना मुंबई के कार्टर रोड वाला बंगला महज 3 लाख रुपए में मुमताज को दे दिया था। कम ही लोग जानते हैं कि मीना कुमारी ने मुमताज का कर्ज उतारने के लिए अपना बंगला उनके नाम कर दिया था। दरअसल हाल ही में मुमताज के भाई शाहरुख अक्सरी ने एक इंटरव्यू के दौरान यह बात बताई थी।

HOT DEALS
  • Honor 7X 64 GB Blue
    ₹ 16010 MRP ₹ 16999 -6%
    ₹0 Cashback
  • JIVI Revolution TnT3 8 GB (Gold and Black)
    ₹ 2878 MRP ₹ 5499 -48%
    ₹518 Cashback

यह उस वक्त की बात है जब मुमताज ने मीना कुमारी के लिए एक फिल्म की थी। पर खराब माली हालत होने की वजह से मीनाकुमारी मुमताज को उस फिल्म के लिए 3 लाख रुपए नहीं दे पाई थीं। लेकिन मुमताज ने भी मीना कुमारी से कभी उस बकाया पैसे के बारे में कोई जिक्र तक नहीं किया था। वहीं मीना कुमारी भी इस बात को भुला नहीं पाई थीं।

मुमताज के भाई शाहरुख ने बताया कि जब मीना कुमारी अपनी कैंसर की बीमार से जूझ रही थीं, वो हॉस्पिटल के बैड पर खून की उल्टी कर रही थीं। तब एक दिन उन्होंने मुमताज को बुलाया और 3 लाख बकाया की एवज में मुंबई के कार्टर रोड़ का अपना बंगला दे दिया। मुमताज तो नहीं पर मुमताज के भाई का परिवार जरूर आज मीना कुमारी के उस बंगले में रहता हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App