ताज़ा खबर
 

इसे कवर मत करो, कैमरा हटाओ- जब अवॉर्ड शो में मनोज बाजपेई के साथ किया गया ऐसा बर्ताव; खुद बयां किया अनुभव

एक वक्त था जब मनोज बाजपेई के पास फिल्में नहीं थी और उन्हें एक अवॉर्ड शो में अपमान का भी सामना करना पड़ा था। मनोज बाजपेई ने खुद इस घटना का जिक्र किया था कि अवॉर्ड शो में उनके सामने से कैमरा हटाने के लिए कहा गया था।

मनोज बाजपेई ने कई सालों तक संघर्ष किया तब जाकर उन्हें फ़िल्में मिली (File Photo)

मनोज बाजपेई अपने अभिनय के दम पर हिंदी फ़िल्म के शीर्ष अभिनेताओं की सूची में शामिल हो गए हैं। हाल ही में रिलीज हुई उनकी वेब सीरीज The Family Man 2 को जबरदस्त सफलता मिली है। आज उनकी तारीफ हर कोई करता है लेकिन एक वक्त था जब उनके पास फिल्में नहीं थी और उन्हें एक अवॉर्ड शो में अपमान का भी सामना करना पड़ा था। मनोज बाजपेई ने खुद इस घटना का जिक्र किया था जब अवॉर्ड शो में उनके सामने से कैमरा हटाने को कहा गया था।

उन्होंने लल्लनटॉप को दिए गए एक इंटरव्यू में इस घटना का जिक्र किया था। मनोज बाजपेई ने बताया था, ‘उन दिनों मेरी फिल्म पिंजर, 1971- दोनों फ्लॉप हो चुकी थीं लेकिन दोनों को ही नेशनल अवॉर्ड मिला। लेकिन तब तक दो तीन फिल्में और आ गई जो बहुत बुरी थीं। इसके बाद मेरे पास काम बिल्कुल नहीं था, इंडस्ट्री ने मुझे काम देना बंद कर दिया था।’

बाजपेई ने आगे बताया, ‘ मैं किसी फंक्शन में भी पहुंचता था तो मुझे अब भी याद है.. दो तीन बड़े होनहार चैनल जो आज भी चलते हैं, उनके कैमरामैन ने जैसे ही मेरे ऊपर फोकस किया उनके संवाददाता बोले- नहीं, नहीं, कैमरा हटाओ, कवर मत करो। मैंने कान से सुना था। मैंने ये सारी चीजें देखी, उन सबसे गुजर रहा था।’ मनोज बाजपेई ने बताया था कि उनके पास काम बिल्कुल नहीं था और वो निर्देशकों को फोन करके काम मांगते थे।

 

मनोज बाजपेई जब पहली बार इंडस्ट्री में आए थे तब कहा गया कि उनका चेहरा हीरो के लिए फिट नहीं बैठता है। ह्यूमंस ऑफ बॉम्बे को दिए गए एक इंटरव्यू में मनोज बाजपेई ने बताया था, ‘मेरा चेहरा हीरो के लिए फिट नहीं होता था तो लोगों को लगता था कि मैं कभी बड़े परदे पर जगह ही नहीं बना पाऊंगा। चार साल स्ट्रगल करने के बाद मुझे महेश भट्ट की टीवी सीरीज में रोल मिला।’

 

 

मनोज बाजपेई को उन दिनों आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ा था। उनके लिए कोल्ड ड्रिंक भी लग्जरी हुआ करती थी। उन्होंने तब सोचा था कि जब ढेर सारे पैसे हो जाएंगे तो खूब कोल्ड ड्रिंक पिऊंगा। और जब उन्हें काम मिलने लगा तो तीन महीने तक लगातार उन्होंने कोल्ड ड्रिंक पीया था।

Next Stories
1 तुम्हारे बिना जीने का कोई मतलब नहीं, प्लीज़ आ जाओ! रिया चक्रवर्ती ने सुशांत सिंह के लिए लिखा इमोशनल पोस्ट
2 फिल्म इंडस्ट्री में जमकर नाम कमा रही थीं रेखा,पर नहीं चाहती थीं बहन को फिल्मों में देखना? जानिए वजह
3 जब गुस्से में डैनी ने लगाई जमकर फटकार, 23 सालों तक सलमान खान रहे थे नाराज़; ये थी वजह
ये पढ़ा क्या?
X