ताज़ा खबर
 

संजय दत्त ने गायब करवा दी थी पत्नी मान्यता की फिल्मों की DVD, जानिये क्या था मामला

मान्यता का असली नाम दिलनवाज शेख है। 22 जुलाई 1978 को मुंबई में जन्मीं मान्यता को इससे पहले इंडस्ट्री में सारा खान के नाम से भी जाना जाता था।

संजय दत्त अपनी पत्नी मान्यता दत्त के साथ (फोटो सोर्स- मान्यता इंस्टा)

बेहद खूबसूरत मान्यता दत्त को सबसे पहले एक बॉलीवुड गाने में नोटिस किया गया था। ये एक आइटम सॉन्गा था जो कि फिल्ममेकर प्रकाश झा की फिल्म ‘गंगाजल’ का गाना था। मान्यता का ये आइटम सॉन्ग उस वक्त काफी पॉपुलर हुआ था। हालांकि इसके बाद वह किसी बड़े प्रोजेक्ट में तो नजर नहीं आई पर इस गाने के बाद उन्हें कुछ बी ग्रेड और सी ग्रेड फिल्में मिलनी शुरू हो गई थीं। तब मान्यता ने एक बी ग्रेड फिल्म में काम किया था- ‘लव लाइक अस’।

जब मान्यता इस फिल्म में काम कर चुकी थीं, इसके बाद संजय दत्त से उनका लव कनेक्शन बना। दोनों को एक दूसरे से प्यार हुआ और फिर संजय दत्त ने मान्याता से शादी कर ली। साल 2008 में संजय दत्त ने मान्यता से ब्याह रचाया था। 7 फरवरी को संजय दत्त ने मान्यता से गोवा में शानदार प्राइवेट वेडिंग की थी।

2003 में प्रकाश झा की फिल्म का गाना और फिर 2005 में ”लव लाइक अस” में काम करने के बाद मान्यता साल 2008 में आई फिल्म देशद्रोही से भी दिखाई दी थीं। इस बीच संजय दत्त को मान्यता की बी ग्रेड फिल्म ”लव लाइक अस” के बारे में पता चला तो उन्हें ये बात बर्दाश्त नहीं हुआ। ऐसे में संजय दत्त ने इस फिल्म के राइट्स खरीद लिए और रातों रात इस फिल्म को मार्किट से हटवा दिया।

उस वक्त संजय ने फिल्म की सभी सीडी और डीवीडी को साफ करवा दिया था। आपको बता दें, मान्यता का असली नाम दिलनवाज शेख है। 22 जुलाई 1978 को मुंबई में जन्मीं मान्यता को इससे पहले इंडस्ट्री में सारा खान के नाम से भी जाना जाता था। शादी से पहले मान्यता दुबई में रहा करती थीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रकाश झा ने ही ‘सारा’ को स्क्रीन पर मान्यता नाम दिया।

आज संजय दत्त और मान्यता के दो बच्चे हैं, मान्यता को जुड़वे बच्चे हुए थे जिनके नाम हैं-शहरान और इकरा। शहरान और इकरा का जन्म 21 अक्टूबर 2010 को हुआ। मान्यता अब ‘संजय दत्त प्रोडक्शन’ की सीईओ बन गईं।

Next Stories
1 मैं सोने से पहले उनके ट्वीट्स देखती हूं- जब कपिल शर्मा शो पर ऋषि कपूर के लिए बोलीं नीतू कपूर
2 फिल्म इंडस्ट्री में नहीं आना चाहते थे दिलीप कुमार, राज कपूर ने बनाया था दबाव, पहली बार मिले थे 1250 रुपये
3 भास्कर-भारत समाचार पर नहीं, जनता के घर में पड़े छापे- बोले रवीश कुमार, पूर्व IAS ने कहा- सच कहने की सज़ा मिली
ये पढ़ा क्या?
X