ताज़ा खबर
 

शादी उसके लिए मजाक था- पत्नी योगिता बाली पर किशोर कुमार ने यूं निकाली थी भड़ास

1960 में किशोर कुमार की जिंदगी में मधुबाला आईं। किशोर कुमार मधुबाला के साथ आखिरी दिनों तक रहे। साल 1969 में मधुबाला ने आखिरी सांस ली। इसके बाद किशोर कुमार की जिंदगी में योगिता बाली तीसरी पत्नी बनकर आईं।

बॉलीवुड एक्ट्रेस योगिता बाली किशोर कुमार की तीसर पत्नी बनी थीं। योगिता से पहले किशोर कुमार ने रूमा देवी से शादी की थी। इनसे तलाक के बाद किशोर ने मधुबाला से शादी की थी। मधुबाला की मौत के बाद योगिता उनकी जिंदगी में आई थीं। ( चार शादियां करके भी तन्हा रह गई ऋषि कपूर की ये एक्ट्रेस, सिंगर से लेकर एक्टर तक से रहा था संबंध )

लेजेंड सिंगर और एक्टर किशोर कुमार ने एक या दो नहीं बल्कि 4 बार शादी की थी। किशोर कुमार की चारों पत्नियां बेहतरीन अदाकाराएं थीं। लेकिन किशोर कुमार का हर पत्नी से संबंध किसी न किसी वजह से टूटा। हां, मधुबाला का साथ किशोर कुमार ने आखिरी वक्त तक दिया। किशोर कुमार ने सत्यजीत रे की भतीजी रूमा गूहा से 1950 में शादी की थी। साल 1958 में दोनों सेपरेट हो गए थे।

इसके बाद 1960 में किशोर कुमार की जिंदगी में मधुबाला आईं। किशोर कुमार मधुबाला के साथ आखिरी दिनों तक रहे। साल 1969 में मधुबाला ने आखिरी सांस ली। इसके बाद किशोर कुमार की जिंदगी में योगिता बाली तीसरी पत्नी बनकर आईं। शम्मी कपूर की पत्नी गीता बाली की भतीजी योगिता बाली से जब किशोर कुमार को प्यार हुआ तो साल 1976 में दोनों ने शादी कर ली।

खबरें थीं कि जब योगिता बाली किशोर कुमार के साथ थीं तब फिल्म ‘ख्वाब’ की मेकिंग के दौरान मिथुन चक्रवर्ती से उनकी नजदीकियां बढ़ गई थीं। ऐसे में किशोर कुमार मिथुन से काफी गुस्सा थे, परिणाम ये रहा कि किशोर कुमार ने मिथुन की फिल्म में एक भी गाना गाने से साफ इनकार कर दिया था।

वहीं योगिता बाली और किशोर कुमार की शादी दो साल भी न टिक पाई और आखिरकार दोनों अलग हो गए। एक इंटरव्यू में किशोर कुमार ने बताया था कि उनकी पत्नी योगिता बाली के लिए शादी केवल एक मजाक था।

प्रीतीश नंदी को दिए एक इंटरव्यू में किशोर कुमार ने अपनी तीसरी शादी और पत्नी योगिता बाली को लेकर कहा था- ‘वह एक मजाक था, मुझे नहीं लगता कि वह शादी को लेकर सीरियस भी थीं। वह अपनी मां को लेकर ही बात करती रहती थीं। वह कभी भी यहां नहीं रहती थीं।’

किशोर कुमार ने बताया था कि वह उन्हें कहती थीं कि ‘सारी रात जागो और पैसे गिनो। आपको लगता है कि मैं ये कर सकता हूं। आपको क्या लगता है मैं पागल हूं? यह बहुत अच्छा हुआ कि हम दोनों बहुत जल्द ही अलग हो गए।’  बता दें, इसके बाद किशोर कुमार ने साउथ की एक्ट्रेस लीना चंदवारकर से साल 1980 में शादी की थी।

Next Stories
1 CM योगी का नाम लेकर सपा नेता ने बताई जिला पंचायत चुनाव में BJP की जीत की ‘गणित’
2 मर्द नाचता नहीं, नचाता है; इंडस्ट्री जॉइन करते ही सनी देओल ने मेकर्स को कह दी थी ये बात
3 वो अच्छे पति भले ही न हों, अच्छे पिता जरूर हैं- हेमा मालिनी-धर्मेंद्र के रिश्ते पर पहली पत्नी प्रकाश कौर ने की थी ऐसी टिप्पणी
आज का राशिफल
X