ताज़ा खबर
 

कैटरीना कैफ को जब दिखाया गया ‘साया’ से बाहर का रास्ता, तो हंसी नहीं रोक पाए सलमान खान

साल 2003 में रिलीज हुई डायरेक्टर अनुराग बसु की फिल्म 'साया' में एक्टर जॉन अब्राहम के अपॉजिट रोल के लिए कैटरीना कैफ को साइन किया गया था लेकिन शूट के कुछ दिनों बाद ही उन्हें फिल्म से निकाल दिया गया।

सलमान खान के साथ कैटरीना कैफ।

बॉलीवुड की खूबसूरत और टेलेंटेड एक्ट्रेसेस में से एक हैं कैटरीना कैफ। कैटरीना कैफ का नाम आज उन एक्ट्रेसेस में शामिल है जो फिल्मों में काम करने के लिए सबसे ज्यादा पैसा लेती हैं। भले ही कैटरीना कैफ ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फ्लॉप मूवी ‘बूम’ से की हो लेकिन अब उनका नाम कई हिट फिल्मों के साथ जुड़ चुका है। क्या आप जानते हैं कैटरीना कैफ को उनके करियर की पहली मूवी से निकाल दिया था जिसके बाद वो सलमान के पास गईं और सलमान खान उनके रोते हुए चेहरे को देखकर हंसने लगे? नहीं जानते तो कोई बात नहीं चलिए आज हम बताते हैं वो रोचक किस्सा।

जी हां, साल 2003 में आई फिल्म ‘बूम’ कैटरीना कैफ की पहली बॉलीवुड है लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि इससे पहले भी उन्हें एक फिल्म का ऑफर आ चुका था। यहां तक कि उस फिल्म की शूटिंग भी शुरू हो चुकी थी। लेकिन कैटरीना को शूटिंग के कुछ दिन बाद ही फिल्म से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। यह बात उस वक्त की है जब कैटरीना बॉलीवुड में आने के लिए स्ट्रगल कर रही थी। कैटरीना को इस बात से काफी दुख हुआ था।

करियर की शुरुआत में ही फिल्म साइन करने के बाद फिल्म से बाहर होना, किसी का भी मोराल डाउन कर सकता है और ऐसा ही हुआ कैटरीना के साथ। साल 2003 में रिलीज हुई डायरेक्टर अनुराग बसु की फिल्म ‘साया’ में एक्टर जॉन अब्राहम के अपॉजिट रोल के लिए कैटरीना कैफ को साइन किया गया था लेकिन शूट के कुछ दिनों बाद ही उन्हें फिल्म से निकाल दिया गया।

सब जानते हैं कि कैटरीना कैफ के बॉलीवुड में आने के लिए सबसे ज्यादा मदद सलमान खान ने की है। कैटरीना जब पहली फिल्म से रिजेक्शन का ठप्पा लेकर सलमान के पास पहुंची तो अपनी आप बीती बताते हुए कैटरीना रोने लगी थीं।

पहले तो कैटरीना कैफ को रोता हुआ चेहरा देखकर सलमान खान हंसने लगे। लेकिन थोड़ी देर बाद ही सलमान ने सीरियस होकर कैटरीना को समझाया और कहा कि यह फिल्म इंड्रस्टी में आम बात है। इससे ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। सलमान ने साथ ही कहा कि तुम बस कड़ी मेहनत करो। देखना एक दिन तुम जरूर कामयाब होगी।

इसके बाद ही कैटरीना को ‘बूम’ फिल्म में काम करने का मौका मिला। बूम तो नहीं चली पर कैटरीना की एक्टिंग का सिलसिला यहीं से शुरू हो गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App