मुझे शादी की तैयारियां करनी हैं- यह कहते हुए करिश्मा कपूर ने ठुकरा दिया था अजय देवगन के साथ काम करने का ऑफ़र

निर्देशक दीपक शिवदसानी अजय देवगन के साथ करिश्मा कपूर को कास्ट करना चाहते थे और उन्होंने करिश्मा को इसके लिए मना भी लिया था। लेकिन बाद में करिश्मा ने फिल्म के लिए ना कह दिया था।

karishma kapoor, ajay devgan, madhuri dixit
करिश्मा कपूर और अजय देवगन ने कई फिल्मों में साथ काम किया था (Photo-Social Media)

बॉलीवुड अभिनेत्री करिश्मा कपूर और माधुरी दीक्षित ने यश चोपड़ा की फिल्म ‘दिल तो पागल है’ में बेहद शानदार काम किया था और फिल्म हिट रही थी। इसके कुछ सालों बाद निर्देशक दीपक शिवदसानी ने माधुरी और करिश्मा को साथ लेकर फिल्म, ‘ये रास्ते हैं प्यार के’ बनाने की सोची लेकिन वो दोनों को साथ लाने में कामयाब नहीं हो सके। शिवदसानी अजय देवगन के साथ करिश्मा कपूर को कास्ट करना चाहते थे और उन्होंने करिश्मा को इसके लिए मना भी लिया था।

दीपक ने करिश्मा कपूर को अपनी फिल्म में माधुरी दीक्षित और अजय देवगन के साथ कास्ट कर लिया था। करिश्मा कपूर माधुरी दीक्षित के साथ स्क्रीन शेयर करने को राजी भी हो गईं थीं लेकिन बाद में उन्होंने फिल्म के लिए मना कर दिया था। टाइम्स ऑफ़ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, दीपक ने करिश्मा के फिल्म छोड़ने को लेकर कहा था कि उन्हें शादी की तैयारियां करनी हैं इसलिए वो फिल्म नहीं कर सकतीं।

दीपक ने बताया था, ‘मैंने करिश्मा को फिल्म के लिए अप्रोच किया था। शुरू में तो उन्होंने हां कहा लेकिन बाद में मना कर दिया। उन्होंने कहा कि मैं शादी करना चाहतीं हूं और और वो फिल्म से निकल गईं। बाद में जाकर फिल्म में उनकी जगह प्रीति जिंटा ने ली।’ इस फिल्म में करिश्मा कपूर के रोल के लिए रानी मुख़र्जी को भी अप्रोच किया गया लेकिन बात नहीं बनी और अंत में प्रीति जिंटा को लेकर फिल्म बनी।

करिश्मा कपूर ने 2003 में बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी की थी। करिश्मा कपूर शादी के बाद फिल्मों से दूर होतीं चली गईं हालांकि उनकी शादीशुदा जिंदगी भी ठीकठाक नहीं रही। करिश्मा संजय से शादी के 13 सालों बाद अलग हो गईं। अलग होने के बाद करिश्मा ने संजय पर कई गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा था कि संजय ने उनकी लोकप्रियता को भुनाने के लिए उनसे शादी की थी। करिश्मा ने संजय पर ये भी आरोप लगाए कि हनीमून पर उन्होंने अपने दोस्तों के सामने उनकी बोली लगाई थी।

करिश्मा ने एक इंटरव्यू में कहा था, ‘शादी के बाद जब मैं संजय के साथ हनीमून पर गई थी तब उन्होंने अपने दोस्तों के सामने मेरी बोली लगाई थी। मुझसे शादी के बाद भी संजय ने अपनी पहली पत्नी से शारीरिक संबंध बनाए और उनके साथ लिव इन में रहे। जब मैंने आपत्ति जताई तो संजय ने मुझे अपशब्द भी कहे। प्रेगनेंसी के दौरान उन्होंने मुझे एक ड्रेस गिफ्ट की थी। जब मैं उसमें फिट नहीं हो पाई तो उन्होंने अपनी मां से मुझे थप्पड़ मरवाया था।‘

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
बड़े पर्दे पर दीपिका-बिपाशा आमने सामने, ‘क्रीचर 3डी’ व ‘फाइंडिंग फैनी’ हुई साथ रिलीज़
अपडेट