ताज़ा खबर
 

जब जितेंद्र और हेमा मालिनी की शादी रोकने पहुंचे धर्मेंद्र तो ड्रीम गर्ल के पिता ने धक्के देकर घर से निकाला

बॉलीवुड में एक दौर ऐसा था जब धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की लव स्टोरी काफी सुर्खियां बटोर रही थी। लेकिन हेमा मालिनी की मां जया चक्रवर्ती को हेमा का धर्मेंद्र से मिलना बिल्कुल पसंद नहीं था।

जया चक्रवर्ती नहीं चाहती थीं कि उनकी बेटी एक शादीशुदा आदमी से अपना रिश्ता बनाए।

बॉलीवुड में एक दौर ऐसा था जब धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की लव स्टोरी काफी सुर्खियां बटोर रही थी। लेकिन हेमा मालिनी की मां जया चक्रवर्ती को हेमा का धर्मेंद्र से मिलना बिल्कुल पसंद नहीं था। इसकी वजह धर्मेंद्र की शादीशुदा जिंदगी थी। जया चक्रवर्ती नहीं चाहती थीं कि उनकी बेटी एक शादीशुदा आदमी से अपना रिश्ता बनाए। जया चक्रवर्ती ने हेमा मालिनी को पहले तो काफी समझाया कि वह धर्मेंद्र से मिलना-जुलना बंद कर दें। लेकिन धर्म पाजी के प्यार में ड्रीम गर्ल इतनी मदहोश हो चुकी थीं कि उन पर अपनी मां के किसी भी बात का असर नहीं हो रहा था। वो किसी ना किसी बहाने या फिर चोरी-छिपे अक्सर धर्मेंद्र से मिलने पहुंच जाया करती थीं। दरअसल, धर्मेंद्र और हेमा की लव स्टोरी की शुरुआत फिल्म ‘शराफत’ के सेट पर हुई थी। हेमा मालिनी की खूबसूरती को देख धर्मेंद्र उनके दीवाने हो गए और दोनों के बीच अफेयर की खबरें आने लगी।

HOT DEALS
  • Moto C 16 GB Starry Black
    ₹ 5999 MRP ₹ 6799 -12%
    ₹0 Cashback
  • Lenovo Phab 2 Plus 32GB Champagne Gold
    ₹ 17999 MRP ₹ 17999 -0%
    ₹900 Cashback

उन दिनों दो एक्टर और ऐसे थे जिनका नाम ड्रीम गर्ल के साथ जोड़ा जाने लगा था। जितेंद्र और संजीव कुमार को लेकर भी हेमा मालिनी की अफेयर की खबरें कई बार मीडिया में आईं। यहां तक कि हेमा और जितेंद्र के घर वाले तो इन दोनों की शादी की डेट भी फिक्स कर दी। हेमा के लिए मुश्किल ये था कि वो अपने परिवार के खिलाफ नहीं जा सकती थी और जितेंद्र भी उन्हें अच्छे लगते थे। जब इस बात की जानकारी धर्मेंद्र को हुई तो वह जितेंद्र और हेमा के पास उनके फिल्म सेट पर पहुंच गए और हेमा पर अपना गुस्सा निकालने लगे।

इसके बाद मद्रास के जिस होटल में हेमा और जितेंद्र की शादी होने वाली थी वहां धर्मेंद्र जितेंद्र की प्रेमिका और अब बीवी शोभा सिप्पी को लेकर पहुंच गए। अपनी बेटी की शादी में खलल पड़ता देख हेमा मालिनी के पिता ने तब धक्के देकर उन्हें अपने घर से बाहर निकाल दिया था। इसके बाद हेमा ने शादी के लिए समय की मांग की। जिसके बाद जितेंद्र अपने परिवार के साथ वहां से निकल गए। इसके बाद 21 अगस्त 1979 को हेमा ने धर्मेंद्र से ही शादी की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App