कभी सेट पर एक दूसरे से बात भी करना पसंद नहीं करती थीं जया प्रदा-श्रीदेवी! आज इस बात का है मलाल

श्रीदेवी और जया दोनों ही एक्टिंग से लेकर डांस में माहिर थीं, और दोनों ही खूबसूरती के मामले में भी नहले पे देहला थीं। ऐसे में श्रीदेवी और जया के बीच बहुत बड़ा कॉम्पिटीशन था।

Jaya Prada, Sridevi, जया प्रदा, श्रीदेवी, श्रीदेवी मूवीज, Sridevi
श्रीदेवी और जया प्रदा (फोटो सोर्स- फेसबुक @पुरानी जींस)

श्रीदेवी और जया प्रदा ने लगभग एक ही समय में फिल्मी दुनिया में कदम रखा था। दोनों ही अदाकाराएं साउथ इंडस्ट्री से आती थीं। तो ऐसे में दोनों के बीच एक होड़ सी थी कि कौन पहले बॉलीवुड में जगह बनाएगा। श्रीदेवी और जया दोनों ही एक्टिंग से लेकर डांस में माहिर थीं, और दोनों ही खूबसूरती के मामले में भी नहले पे देहला थीं। ऐसे में श्रीदेवी और जया के बीच बहुत बड़ा कॉम्पिटीशन था। इस वजह से दोनों एक दूसरे को कुछ खास पसंद भी नहीं करती थीं।

ऐसा भी हुआ जब बॉलीवुड में ये दोनों अभिनेत्रियां अपनी-अपनी जगह अच्छा कर रही थीं तब दोनों को साथ काम करने का मौका भी मिला। जया औऱ श्रीदेवी ने साथ काम करने से कभी इनकार नहीं किया लेकिन दोनों ने एक दूसरे से इस दौरान कभी बात तक नहीं की। इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता था कि श्रीदेवी और जया के मन में एक दूसरे के लिए क्या था।

मवाली, तोहफा, मकसद और औलाद जैसी हिट फिल्मों में दोनों साथ काम कर चुकी थीं। पर मजाल है जो कभी श्रीदेवी और जया को किसी ने बात करते या एक दूसरे को देख मुस्कुराते देखा हो।

जया प्रदा ने एक बार खुद इस बात को कबूल किया था औऱ बताया था कि श्रीदेवी संग उनकी कभी ठीक से बात नहीं हो पाई। उन्होंने कहा था- ‘हमारे बीच कई परेशानी नहीं थी, लेकिन हमारी कैमेस्ट्री ऑफ स्क्रीन कभी बन ही नहीं पाई। सेट पर कई बार हमें साथ खड़ा किया जाता था, मिलवाया जाता था पर हम दोनों ही एक दूसरे से मिल कर अपने अपने काम पर लौट जाती थीं।’

जया प्रदा ने ये भी बताया था कि जीतेंद्र ने एक बार कोशिश की थी कि श्रीदेवी और उनकी बातचीत करा सकें। जया ने कहा था-‘मैं और श्रीदेवी बात करें इसके लिए जीतेंद्र ने एक दिन फिल्म मकसद के सेट पर कोशिश की थी। राजेश खन्ना भी चाहते थे कि हम बात करें। ऐसे में दोनों ने मिल कर हमें एक कमरे में बंद कर दिया था। उनका ख्याल था कि एक रूम में रह कर दोनों कम से कम एक दूसरे से बात तो करेंगी। लेकिन हम दोनों एक दूसरे से बोले ही नहीं।’

जया प्रदा को आज भी इस बात का मलाल है कि उन्होंने कभी श्रीदेवी से बात नहीं की। उन्होंने बताया था कि जब उन्हें श्रीदेवी के गुजर जाने की खबर मिली तब उन्हें गहरा धक्का लगा था। उन्हें ये सोच कर आज भी बुरा लगता है कि उन्होंने कभी ठीक से बात नहीं की। जया ने ये भी कहा था कि अब वह इस पड़ाव पर खुद को अकेला महसूस करती

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
बड़े पर्दे पर दीपिका-बिपाशा आमने सामने, ‘क्रीचर 3डी’ व ‘फाइंडिंग फैनी’ हुई साथ रिलीज़
अपडेट