ताज़ा खबर
 

जब कश्मीर में एक ब्लॉस्ट के बाद हुमा कुरेशी से आर्मी ने मांग लिया था आई कार्ड, जानिए वजह

बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरेशी का जन्म 28 जुलाई 1986 को दिल्ली में हुआ था। हुमा अनुराग कश्यप की फिल्म गैंग्स ऑफ़ वासेपुर से चर्चा में आईं थीं।

हुमा का जन्म 28 जुलाई 1986 को दिल्ली में हुआ था।

कश्मीर जहां अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाना जाता है उतना ही वह आंतक को लेकर भी चर्चा में रहता है। नागरिकों में हमेशा एक डर का माहौल होता है। इस डर को बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरेशी ने भी महसूस किया था। वो भी महज 6 साल की उम्र में। हुमा ने इसका जिक्र अपने एक इंटरव्यू के दौरान किया था।

दरअसल हुमा कुरेशी का ननिहाल कश्मीर में ही है। बचपन के दिनों में वह दिल्ली से कश्मीर अपने नाना-नानी और खाला से मिलने परिवार संग जाया करती थीं। ऐसे ही एक बार वह ननिहाल में मौजूद थीं कि उनकी नानी के घर के पीछे एक ब्लास्ट हुआ। ब्लास्ट को लेकर इंडियन आर्मी आस-पास के घरों में छानबीन करने लगी। और वे हुमा कुरेशी के नानी के घर में भी दाखिल हुए। वह सबसे आई कार्ड मांगने लगे।

‘द लल्लन टॉप’ को दिए इंटरव्यू में इस वाकए का जिक्र करते हुए हुमा ने कहा था कि उनकी उम्र महज 6 साल की थी। आर्मी आई और सबसे सवाल जवाब करने लगी। सबसे आई कार्ड मांगे गए। हुमा उस अनुभव को साझा करते हुए कहा कि ऐसा लग रहा था जैसे हम किसी फिल्म में हैं। हालांकि आर्मी को जब पता चला कि हम सब दिल्ली से आए हुए हैं तो उन्होंने काफी मोहब्बत से बातें की। उनमें से कुछ लोग दिल्ली और मुंबई से थे।

हुमा कुरेशी कश्मीर को लेकर कहती हैं कि वहां लोगों के मन में एक अलग ही दहशत होती है। मैं निजी तौर पर कई लोगों को जानती हूं जो कभी कश्मीर से बाहर जा ही नहीं पाए। हुमा कश्मीर को लेकर हमेशा से ही इमोशनल रही हैं। कश्मीर से ताल्लुक रखने वाली अभिनेत्री हुमा क़ुरैशी ने इस का दुख जताया था कि मीडिया और न्यूज़ चैनल कश्मीर की सही तस्वीर पेश नहीं करते।

बीबीसी को दिए इंटरव्यू में हुमा ने कहा था कि कश्मीर बहुत ही ख़ूबसूरत जगह है, वहाँ के लोग भी बहुत ख़ूबसूरत हैं। कश्मीर के बारे में समाचार चैनल कम बताते हैं। बता दें कि हुमा के भाई और एक्टर साक़िब सलीम कश्मीर से क्रिकेट भी खेल चुके हैं। हुमा का 28 जुलाई को जन्मदिन है। साल 1986 में दिल्ली में उनका जन्म हुआ था। हुमा के पिता सलीम कुरैशी दिल्ली में रेस्टोरेंट चलाते हैं, उनके दिल्ली में तकरीबन दस रेस्त्रां की चेन हैं।

Next Stories
1 सुशांत सुसाइड केसः अब करण जौहर से भी होगी पूछताछ, पुलिस ने सुशांत संग बनाई फिल्म ‘ड्राइव’ की कॉन्ट्रैक्ट कॉपी भी मांगी
2 बॉलीवुड के एक्शन डायरेक्टर परवेज खान का हार्ट अटैक से निधन, बड़े स्टार्स संग कर चुके थे काम, हंसल मेहता ने जताया दुख
3 सुशांत केस: विसरा जांच में शरीर में नहीं मिला कोई जहर, अब नाखून की फॉरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार
ये पढ़ा क्या?
X