जब डायरेक्टर पर भड़क गए थे धर्मेंद्र, राजेश खन्ना थे वजह; एक्टर को सीधा दिल पर लग गई थी ये बात

धर्मेंद्र ने खुद इस किस्से का जिक्र किया था। उन्होंने बताया था कि वह फ्लाइट में ट्रेवल कर रहे थे, बेंगलुरू से वापस बंबई आ रहे थे। उनके साथ उस वक्त ऋषिकेश मुखर्जी भी थे।

DHARMENDRA, Hrishikesh Mukerji, RajeshKhanna
हिंदी सिनेमा के स्टार धर्मेंद्र (पोटो सोर्स- सोशल मीडिया इंस्टा फैनपेज)

धर्मेंद्र और फिल्ममेकर ऋषिकेश मुखर्जी ने कई फिल्मों में साथ काम किया। ऋषिकेश जब भी किसी नए प्रोजेक्ट को छेड़ते थे धर्मेंद्र से उस फिल्म का जिक्र जरूर किया करते थे। ऐसे ही उस वक्त ऋषिकेश एक और फिल्म बनाने जा रहे थे। धर्मेंद्र को उन्होंने इस फिल्म की स्क्रिप्ट सुनाई थी और कहानी पूरी करने के बाद बताया था कि फिल्म का नाम रखा जाएगा ‘आनंद’। धर्मेंद्र को इस फिल्म की कहानी बहुत पसंद आई और मन ही मन उन्होंने इस फिल्म में खुद को कास्ट कर लिया था।

धर्मेंद्र ने खुद इस किस्से का जिक्र किया था। उन्होंने बताया था कि वह फ्लाइट में ट्रेवल कर रहे थे, बेंगलुरू से वापस बंबई आ रहे थे। उनके साथ उस वक्त ऋषिकेश मुखर्जी भी थे। तब ये स्क्रिप्ट उन्होंने धर्मेंद्र को सुनाई थी। धर्मेंद्र ने कहा था- ऋषिकेश मुखर्जी ने मुझसे कहा कि अब हम इस स्क्रिप्ट पर काम करने जा रहे हैं। हम ऐसा करेंगे वैसा करेंगे, ये होगा वो होगा। लेकिन कुछ वक्त के बाद मुझे पता चला कि राजेश खन्ना इस रोल को करने जा रहे हैं।

धर्मेंद्र ने बताया था कि जिस जिन उन्हें पता चला कि उनके साथ पढ़ी गई स्क्रिप्ट राजेश खन्ना के पास चली गई है तो वह बहुत गुस्से में आ गए थे। ऐसे में उस रात उन्होंने ऋषिकेश मुखर्जी को सोने नहीं दिया था।

धर्मेंद्र ने कहा- ‘मैं उन्हें उस रात फोन लगाया और कहा कि ये रोल तो तुम मुझे देने जा रहे थे ना? तुमने मुझे कहानी सुनाई थी। फिर क्यों नहीं दी ये फिल्म तुमने मुझे? जब मैं उनसे ये सवाल कर रहा था तो वो कोी जवाब नहीं दे रहे थे बस कह रहे थे धर्मेंद्र तुम सो जाओ, अभी सो जाओ। हम सुबह बात करेंगे। वो बार-बार लाइन काटे जा रहे थे और मैं उन्हें बार बार फोन किए जा रहा था और एक ही सवाल बार बार कर रहा था। उस रात मैंने उन्हें सोने नहीं दिया। ‘

बता दें, हाल ही में धर्मेंद्र ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह अपनी पहली कार के साथ नजर आ रहे हैं। धर्मेंद्र ने अपनी पहली कार की वीडियो शेयर की जो कि काले रंग की फिएट कार है। जिसे उन्होंने केवल 18 हज़ार रुपयों में ख़रीदा था। वीडियो में दिख रहा है कि धर्मेंद्र ने अपनी पहली कार इस तरह संभाल कर रखा है कि वो अब तक चमक रही है। धर्मेंद्र ने बताया कि ये कार उनके दिल के बहुत करीब है।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट