When Hema Malini played Rani Padmini - Jansatta
ताज़ा खबर
 

जब हेमा मालिनी बनीं रानी पद्मिनी…

दीपिका पादुकोण भले ही अब तक अपनी फिल्म ‘पद्मावती’ की रिलीज का इंतजार कर रही हों लेकिन जानी मानी अभिनेत्री हेमा मालिनी ने खुलासा किया है कि वह रानी पद्मिनी का किरदार निभा चुकी हैं।

Author December 22, 2017 1:58 AM

दीपिका पादुकोण भले ही अब तक अपनी फिल्म ‘पद्मावती’ की रिलीज का इंतजार कर रही हों लेकिन जानी मानी अभिनेत्री हेमा मालिनी ने खुलासा किया है कि वह रानी पद्मिनी का किरदार निभा चुकी हैं। पद्मावती का किरदार अभी विवाद में फंसा हुआ है।\ ऐतिहासिक पृष्ठभूमि पर आधारित संजय लीला भंसाली की इस फिल्म को अभी सीबीएफसी से प्रमाणपत्र मिलना बाकी है। हेमा मालिनी ने टीवी धारावाहिक तेरह पन्ने में ऐतिहासिक किरदार निभाए थे। वर्ष 1986 में दूरदर्शन पर प्रसारित इस धारावाहिक में इतिहास से 13 अध्यायों को दर्शाया गया था, जिसमें एक किरदार रानी पद्मिनी का भी था जिसे हेमा मालिनी ने निभाया था। 69 वर्षीय अभिनेत्री एक पैनल चर्चा में बोल रही थीं, विषय था : सेवेंटी इज द न्यू सेवेंटी – हू द हेल वांट्स टू बी थर्टी?।

चर्चा में लेखक-स्तंभकार शोभा डे और हेमा की जीवनी -हेमा मालिनी : बीयोंड द ड्रीम गर्ल- लिखने वाले राम कमल भी शामिल थे। यह पूछे जाने पर कि क्या लोग अब मुद्दों को लेकर, खासकर पद्मावती के मामले में अधिक संवेदनशील हो गए हैं, इस पर हेमा ने कहा, मुझे खुशी है कि मैंने पद्मावती की भूमिका निभाई, जो तेरह पन्ने में रानी पद्मिनी का किरदार था। अपनी किताब में मुखर्जी ने इस बात का जिक्र किया था कि मथुरा से भाजपा सांसद अपने राजनीतिक कॅरियर को लेकर बेहद गंभीर हैं। यह पूछे जाने कि अगले पांच साल में राजनीति में वह अपने आप को कहां देखती हैं, इस पर हेमा ने कहा कि उनकी कभी बड़ी राजनीतिक महत्त्वाकांक्षा नहीं रही और वह सिर्फ लोगों की सेवा करना चाहती हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App