ताज़ा खबर
 

‘मैंने प्यार किया’ में यह एक्टर हो चुका था फाइनल, फिर सलमान खान को कैसे मिला मौका?

सलमान खान ने पहली फिल्म सन् 1988 में 'बीवी हो तो ऐसी' की हो लेकिन उन्हें पहचान सन् 1989 में रिलीज हुई फिल्म 'मैंने प्यार किया' से मिली थी।

Author September 2, 2017 7:19 PM
फिल्म मैंने प्यार किया का एक सीन।

बॉक्स ऑफिस पर हिट फिल्में देने के लिए मास्टर कार्ड बन चुके सलमान खान का फिल्मी करियर आज आसमान छू रहा है। बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान फिल्म इंड्रस्टी में अपनी किस्मत आजमाने वाले नए चेहरों के ‘गॉडफादर’ भी कहा जाता है। लेकिन आपको मालूम ही होगा सलमान खान ने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए कितनी मेहनत और कितना स्ट्रगल किया है।

भले ही सलमान खान ने पहली फिल्म सन् 1988 में ‘बीवी हो तो ऐसी’ की हो लेकिन उन्हें पहचान सन् 1989 में रिलीज हुई फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से मिली थी। लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि फिल्म मैंने प्यार किया में भी सलमान खान पहली पंसद नहीं थे? नहीं जानते तो कोई बात नहीं, आइए आज हम बताते हैं।

सलमान खान का फिल्मों में एंट्री करना उस समय काफी मुश्किल था। मशहूर लेखक पिता का नाम भी सलमान खान के काम नहीं आ रहा था। तब जाकर डायरेक्टर सूरज बड़जात्या की फिल्म मैंने प्यार किया में सलमान खान को रोल मिला था। लेकिन यह फिल्म भी सलमान खान को आसानी से नहीं मिली थी। कहा जाता है कि इस फिल्म के लिए सलमान से पहले सूरज बड़जात्या ने कई लोगों के ऑडिशन लिए थे जिनमें सलमान खान दूर-दूर तक नहीं थे।

कई ऑडिशन लेने के बाद सूरज बड़जात्या ने फराज खान को इस फिल्म के लिए चुन लिया था। यहां तक की फराज खान ने फिल्म साइन भी कर ली थी। लेकिन शूटिंग से ठीक पहले फराज खान काफी बीमार हो गए थे, फराज इतना बीमार हो गए थे कि शूट तक नहीं कर सकते थे।

फराज खान

सूरज बड़जात्या तब इस फिल्म के लिए किसी के कहने पर सलमान खान और मोहनीश बहल का ऑडिशन लिया था और सलमान का ऑडिशन भी सूरज को इतना खास नहीं लगा था।

खैर, सलमान खान को आखिर में यह फिल्म मिल ही गई और फिल्म ने रिलीज होने के बाद बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया। फिल्म सुपरहिट साबित हुई। सलमान खान को इस फिल्म में काफी पंसद किया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X