ताज़ा खबर
 

जो ऑक्सीजन न दे पाए वे सुशासन की बात करते हैं- जब कुमार विश्वास ने CM योगी-बीजेपी को सुनाई थी खरी-खोटी

कुमार विश्वास कहते हैं '6 महीने का बच्चा किस लिए मर गया? आप से नौकरी मांग रहा था, प्लॉट मांग रहा था, रिजर्वेशन मांग रहा था, टिकट मांग रहा था? वह आपसे ऑक्सीजन मांग रहा था।

कुमार विश्वास कोरोना महामारी के समय सोशल मीडिया के ज़रिए लोगों की मदद कर रहे हैं (Photo-Kumar Vishwas/Twitter/File)

डॉ. कुमार विश्वास सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहते हैं। कोरोना की दूसरी लहर में उन्होंने तमाम लोगों को ऑक्सीजन उपलब्ध कराने से लेकर अस्पताल में भर्ती कराने तक में मदद की। इन दिनों दूरदराज के ग्रामीण इलाकों में जरूरी दवाइयां और संसाधन मुहैया करा रहे हैं। इसी बीच उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस पुराने वीडियो में वे ऑक्सीजन की कमी को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बीजेपी को खरी-खोटी सुनाते दिख रहे हैं। यह वीडियो 2017 का बताया जा रहा है। तब सीएम योगी नए-नए यूपी के मुख्यमंत्री बने थे।

उसके आसपास ही गोरखपुर के अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से कई बच्चों की मौत हो गई थी। तब आम आदमी पार्टी के मंच से कुमार विश्वास ने इस घटना का जिक्र कर योगी आदित्यनाथ और बीजेपी पर तंज कसा था और गुस्सा जाहिर किया था। तब कुमार विश्वास ने कहा था ‘गोरखपुर में एक बाबा जी आए जीतकर। प्रचंड बहुमत मिला। हमने भी बधाइयां दीं… चलिए आप सरकार चलाइए। 60 बच्चे ऑक्सीजन की कमी से मर गए।मुझे रात को जागने का अभ्यास है। मैंने अपनी बेटियां खिलाई हैं, उनकी नैपियां बदली हैं। मैं उनकी आंखों की चमक और मुस्कान पहचानता हूं।’

वायरल वीडियो में कुमार विश्वास आगे कहते हैं ‘6 महीने का बच्चा किस लिए मर गया? आप से नौकरी मांग रहा था, प्लॉट मांग रहा था, रिजर्वेशन मांग रहा था, टिकट मांग रहा था? वह आपसे ऑक्सीजन मांग रहा था… आपसे हवा मांग रहा था। ये भाजपाई कहते हैं कि इस देश में भगवान पैदा होंगे। नालायकों, वे मरने के बाद ऊपर गए होंगे तो मुस्लिम बच्चों ने अपने खुदा से पूछा होगा… हिंदू बच्चों ने अपने इश्वर से शिकायत की होगी कि किन जाहिलों के यहां भेज दिया? वो तो मंदिर-मस्जिद, मदरसों पर लड़ रहे थे। हमारे सांस की फुर्सत नहीं थी उन्हें….।’

आपको बता दें कि बाद के दिनों में अरविंद केजरीवाल से मतभेद के बाद कुमार विश्वास ने आम आदमी पार्टी से किनारा कर लिया था। वे अक्सर सोशल मीडिया और मंच के जरिए बीजेपी और कांग्रेस पर तंज तो करते ही हैं। दिल्ली सरकार और अरविंद केजरीवाल पर भी कटाक्ष करते हैं और नीतियों की आलोचना करते हैं।

Next Stories
1 जब शत्रुघ्न सिन्हा बन अनिल कपूर के मजे लेने लगे जॉनी लीवर, पोल खुली तो हुआ था कुछ ऐसा
2 पेट्रोल-खाने के तेल से लेकर रेल का किराया तक डेढ़ गुना हो गया- बोले पूर्व IAS, लगता है देश अमीर हो गया
3 रामचरितमानस की दो चौपाइयां सुनाओ- लाइव डिबेट में ‘चंदा चोर’ कह कांग्रेस नेता ने किया गौरव भाटिया को चैलेंज
ये पढ़ा क्या?
X