ताज़ा खबर
 

‘रेखा बहुत सोनी कुड़ी हैं, मैं उन जैसा…’ जब धर्मेंद्र से रेखा को लेकर पूछा गया सवाल तो दिया था ऐसा जवाब

धर्मेंद्र रेखा की खूबसूरती और फिटनेस के प्रशंसक हैं। उन्होंने उनकी तारीफ करते हुए कहा था कि रेखा सोनी कुड़ी हैं और जिस तरीके से वो खुद को मेंटेन रखतीं हैं, मैं भी उनसे सीखता हूं।

rekha, dharmendra, rekha beautyरेखा अपने फिटनेस का पूरा ध्यान रखतीं हैं (Photo- indian Express)

भारतीय फिल्म जगत की एवरग्रीन ब्यूटी रेखा का करिश्मा आज भी कम नहीं हुआ है। उनकी खुबसूरती की तारीफ़ तो की ही जाती है साथ ही उनके फिटनेस के भी सभी कायल हैं। जिस तरीके से उन्होंने खुद को मेंटेन रखा है, उन्हें देखकर यह कह पाना मुश्किल है कि वो 66 साल की हो चुकी हैं। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र भी उनकी खूबसूरती और फिटनेस के प्रशंसक हैं। वो रेखा की फिटनेस की बहुत सराहना करते हैं और कहते हैं कि वो उन्हें देखकर खुद भी फिट रहने की कोशिश करते हैं। धर्मेंद्र ने रजत शर्मा के शो, ‘आपकी अदालत में भी रेखा की तारीफ़ की थी।

जब उनसे एक दर्शक ने पूछा कि रेखा के साथ उन्होंने बहुत सी फिल्में की है, उनके साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा तो उनका जवाब था, ‘मेरी अच्छी दोस्त रहीं हैं। रेखा बड़ी सोनी कुड़ी हैं जी। उसने अपने आप को बहुत अच्छे तरीके से मेंटेन किया है। आप देख लीजिए अभी भी कैसे रहतीं हैं। मैं भी उनके साथ लगा रहता हूं कि मैं भी वैसा ही रहूं। ऐसा होता है न कि कोई मुझसे खूबसूरत न निकल जाए।’ आज सभी रेखा के खूबसूरती की तारीफ करते नहीं थकते लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब उन्हें बदसूरत माना जाता था।

जब शशि कपूर ने रेखा को कहा मोटी- काली- रेखा जब शुरू में बॉलीवुड इंडस्ट्री में आईं थीं तब उनके सांवले रंग और भरे पूरे शरीर पर खूब फब्तियां कसी गईं। उनकी पहली ही फिल्म, सावन भादो’ के प्रीमियर पर शशि कपूर, जो कि अपनी पत्नी जेनिफर के साथ पहुंचने थे, ने रेखा को देखकर कहा, ‘ये मोटी, काली और फूहड़ एक्ट्रेस कैसे इंडस्ट्री में अपना मुकाम बनाएगी?’

 

शशि कपूर की बात सुन उनकी पत्नी को लगा कि शायद रेखा ने भी यह बात सुन ली है, इसलिए उन्हें बुरा लगा। उन्होंने कुछ देर तक रेखा को देखा और कहा कि आने वाले वक्त में ये लड़की इंडस्ट्री पर राज करेगी। यासिर उस्मान ने रेखा की जीवनी, ‘रेखा: द अनटोल्ड स्टोरी” में इस घटना का ज़िक्र किया है।

 

रेखा नहीं बनना चाहती थीं एक्ट्रेस- एक्टिंग में अपनी कामयाबी के झंडे गाड़ चुकी रेखा कभी एक्टर नहीं बनना चाहतीं थीं। वो एयर हॉस्टेस बनकर पूरी दुनिया घूमना चाहती थीं। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो शादी करना चाहती थीं और घर संभालना चाहती थीं।

बीबीसी को दिए इंटरव्यू में रेखा ने बताया था, ‘मैं ओवर नाइट स्टार बन गई थी। मैं बहुत छोटी थी उस वक्त। मैं नहीं चाहती थी कि कभी एक्ट्रेस बनूं। मुझे मार- मार के एक्ट्रेस बनाया गया। 3 साल की उम्र में मैंने काम करना शुरू कर दिया था। 13 साल की उम्र में मैं मुंबई आई थी।’

Next Stories
1 घोड़े पर बैठ मेहमानों का स्वागत करते थे रेखा के पति मुकेश अग्रवाल, जानिये कैसे हुई थी एक्ट्रेस से मुलाकात
2 करीना कपूर अस्पताल से पहुंची घर, छोटे बेटे संग पहली तस्वीर आई सामने- देखें Video
3 तो क्या मेरा भूत बात कर रहा है? सुसाइड की झूठी खबर फैलाने पर भड़के अध्ययन सुमन
ये पढ़ा क्या?
X