ताज़ा खबर
 

जब हेमा मालिनी की डिलीवरी के लिए धर्मेंद्र ने बुक कर लिया था पूरा हॉस्पिटल

Hema Malini : ड्रीमगर्ल के नाम से मशहूर वेटरन बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा मालिनी की 70 के दशक में काफी लोकप्रियता थी। उनको पहली बार पहचान सुप्रसिद्ध निर्माता-निर्देशक और अभिनेता राजकपूर की फिल्म सपनों का सौदागर से मिली। इसी फिल्म के प्रचार के दौरान हेमा को ड्रीम गर्ल के रूप में प्रचारित किया गया।

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र ने 21 अगस्त 1979 को शादी की थी।

Hema Malini : ड्रीमगर्ल के नाम से मशहूर वेटरन बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा मालिनी की 70 के दशक में काफी लोकप्रियता थी। उनको पहली बार पहचान सुप्रसिद्ध निर्माता-निर्देशक और अभिनेता राजकपूर की फिल्म सपनों का सौदागर से मिली। इसी फिल्म के प्रचार के दौरान हेमा को ड्रीम गर्ल के रूप में प्रचारित किया गया। परदे पर हेमा मालिनी की जोड़ी धर्मेन्द्र के साथ फिल्म सराफत से चर्चा में आई। इसके बाद वो फिल्म आई जिसने फिल्मी सफर में मील का पत्थर साबित हुई। फिल्म थी शोले ( 1975 )। इस फिल्म में धर्मेन्द्र ने वीरु और हेमा मालिनी ने बसंती की भूमिका में दर्शकों का भरपूर मनोंरजन किया। इसके बाद साथ में कई फिल्में की और दोनों ने 21 अगस्त 1979 को शादी कर ली।

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र से ही जुड़े कई किस्से हैं। इन्हीं में से एक रोचक किस्सा यहां हम आपको बताने जा रहे हैं। 2012 में जी टीवी पर प्रसारित होने वाला लोकप्रिय कार्यक्रम ‘जीना इसी का नाम है’ पर हेमा ने इस बात का जिक्र किया कि, ‘जब वो मां बनने वालीं थी तो इसकी जानकारी किसी को ना लगे इसलिए पूरा का पूरा एक हॉस्पिटल ही बुक कर दिया था।’ मालूम हो कि हेमा और धर्मेंद्र की शादी के बाद हेमा जब मां बनने वाली थीं तो इसका किसी को पता नहीं था। धर्मेंद्र नहीं चाहते थे कि हेमा के मां बनने की खबर किसी को पता चले। इसी बात को लेकर धर्मेंद्र ने मुंबई के एक नर्सिंग होम को पूरा बुक कर लिया था। मुंबई के मलाड में डॉ दस्तूर का (आहुरा नर्सिंग होम) हास्पिटल था। उस हॉस्पिटल में कुल 100 कमरें थे। इसी हॉस्पिटल में हेमा और धर्मेंद्र की पहली बेटी ईशा देओल हुई।

पता हो कि हेमा मालिनी आजकल ज्यादा सुर्खियों में हैं। मथुरा से सांसद रहीं हेमा को भाजपा ने एक बार फिर वहीं से टिकट दिया है। हेमा प्रचार के कई नायाब तरीके अपना रही हैं। कभी किसानों की मदद करते हुई दिख रही हैं तो कभी खेतों में गेहूं काटती हुई नजर आ रही हैं। हाल में उन्हें खेतों में ट्रेक्टर चलाते हुए भी देखा गया है। हेमा मथुरा से सांसद रह चुकी हैं। इस बार भी भाजपा ने उन्हें मथुरा से टिकट दिया है।

(और ENTERTAINMENT NEWS पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App