ताज़ा खबर
 

तो इस एक्ट्रेस की वजह से पूरा हुआ था अमिताभ बच्चन का मर्सिडीज कार में घूमने का सपना

अमिताभ औऱ मुमताज ने एक साथ ज्यादा फिल्मों में काम नहीं किया है। लेकिन मुमताज ने एक बार अमिताभ के लिए कुछ ऐसा किया था। जिसकी प्रशंसा बिग बी आज भी करते नहीं थकते।

1973 में अमिताभ बच्चन और मुमताज फिल्म ‘बंधे हाथ’ के लिए शूटिंग कर रहे थे।(फोटो सोर्स- यू-ट्यूब)

बॉलीवुड एक्ट्रेस मुमताज सन् 1973 तक इंडस्ट्री की एक कामयाब एक्ट्रेस बन चुकी थीं। लेकिन बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन अपनी पहचान बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे। वैसे तो अमिताभ औऱ मुमताज ने एक साथ ज्यादा फिल्मों में काम नहीं किया है। लेकिन मुमताज ने एक बार अमिताभ के लिए कुछ ऐसा किया था। जिसकी प्रशंसा बिग बी आज भी करते नहीं थकते। दरअसल, 1973 में अमिताभ बच्चन और मुमताज फिल्म ‘बंधे हाथ’ के लिए शूटिंग कर रहे थे। मुमताज उन दिनों सेट पर अपनी मर्सिडीज कार से आया करती थीं। जबकि अमिताभ बच्चन एक साधारण सी कार से। अमिताभ ने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का जिक्र किया था कि फिल्म बंधे हाथ की शूटिंग के दौरान उनकी कोई फिल्म ज्यादा कामयाब नहीं हुई थी।

लेकिन मुमताज ने वो स्टारडम हासिल कर लिया था जिससे वो टॉप एक्ट्रेस की कैटेगरी में आ गई थीं। अमिताभ बताते हैं कि इतनी पॉपुलर होने के बाद भी उनका व्यवहार मेरे साथ दोस्तों की तरह रहा। वो सेट पर सभी के साथ दोस्ताना व्यवहार बनाकर रखती थी। जिससे शूटिंग का माहौल भी काफी अच्छा रहता था। बिग बी के मुताबिक एक दिन वो अपने दोस्तों के साथ मर्सिडीज कार को लेकर बात कर रहे थे।

अमिताभ कह रहे थे जब उनके पास पैसे होंगे तो वो भी मुमताज की तरह मर्सिडीज कार में घूमेंगे। बिग बी की ये बात मुमताज ने सुन ली और अपनी मर्सिडीज कार की चाभी उनके ड्राइवर को देकर अमिताभ की कार लेकर चली गईं। मुमताज ने ड्राइवर से कहा, अमिताभ से कहना जब तक उनका दिल करें, वो इस कार का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App