ताज़ा खबर
 

आखिर क्यों ‘कुछ कुछ होता है’ के लिए रानी मुखर्जी का नाम सुनते ही गुस्से में लाल हो गई थी काजोल

1998 में आई फिल्म 'कुछ कुछ होता है' तो आपको याद ही होगी। इस फिल्म में शाहरुख खान, काजोल और रानी मुखर्जी ने अपने शानदार अभिनय से सभी का मन मोह लिया था।

रानी मुखर्जी और काजोल का रिश्ता हमेशा से ही विवादों में रहा है।

1998 में आई फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ तो आपको याद ही होगी। इस फिल्म में शाहरुख खान, काजोल और रानी मुखर्जी ने अपने शानदार अभिनय से सभी का मन मोह लिया था। लेकिन क्या आप जानते हैं काजोल नहीं चाहती थीं कि इस फिल्म में रानी मुखर्जी काम करें। दरअसल, रानी मुखर्जी और काजोल का रिश्ता हमेशा से ही विवादों में रहा है। यश राज बैनर के लिए काजोल शुरू से ही काफी लकी रही हैं। यश चोपड़ा तो काजोल को अपना मनपसंद एक्ट्रेस मानते थे। लेकिन आदित्य चोपड़ा शुरू से ही रानी का साथ देते रहे हैं। इस फिल्म में टीना का रोल रानी मुखर्जी से पहले ट्विंकल खन्ना, तब्बू, शिल्पा शेट्टी, उर्मिला मातोंडकर, ऐश्वर्या राय बच्चन, रवीना टंडन और करिश्मा कपूर को ऑफर किया गया था। लेकिन सभी ने इस रोल को करने से मना कर दिया। इसके बाद करण जौहर ने इस फिल्म के लिए रानी मुखर्जी को फाइनल किया। लेकिन रपण के इस फैसले से काजोल खुश नहीं थी और उन्होंने करण को इस फिल्म से रानी को हटाने को कहा।

करण ऐसा नहीं कर सकते थे क्योंकि रानी की सिफारिश खुद आदित्य चोपड़ा ने किया था। वैसे तो काजोल और रानी मुखर्जी रिश्ते में उनकी चचेरी बहनें हैं। लेकिन इन दोनों परिवारों के बीच प्रोपर्टी को लेकर काफी समय से बहस चल रही है। यही वजह है कि आज तक इन दोनों का रिश्ता भी पटरी पर नहीं आया। खैर, ‘कुछ कुछ होता है’ तकी कामयाबी के बाद रानी ने तो अपने पांव इंडस्ट्री में कुछ इस तरह जमा लिए कि काजोल चाहकर भी उनका कुछ नहीं बिगाड़ सकती थीं।

इटली में गुपचुप तरीके से आदित्य चोपड़ा के साथ शादी रचाने वाली रानी मुखर्जी का नाम आज इंडस्ट्री में टॉप की एक्ट्रेस में शामिल हैं। ऐसे कई मौके आए जब इन दोनों बहनों ने एक दूसरे को भरी मेहफिल में एक-दूसरे को इग्नोर किया। रानी मुखर्जी ने तो काजोल के लिए यशराज बैनर के दरवाजे हमेशा के लिए बंद कर दिए। काजोल ने यशराज के लिए कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। जिनमें ये दिल्लगी, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे और फना जैसी फिल्मों के नाम शामिल हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App