ताज़ा खबर
 

आखिर क्यों राजकुमार ने फिल्म सेट पर बप्पी लाहिड़ी को दी थी मंगलसूत्र पहनने की सलाह

राजकुमार बॉलीवुड के एक ऐसे एक्टर थे जो एक्टिंग के साथ-साथ अपने दमदार डायलॉग्स डिलीवरी लिए जाने जाते थे। सौदागर से लेकर तिरंगा जैसी फिल्मों तक राजकुमार ने अपने दमदार डायलॉग्स से सभी का मन जीत लिया था।

फिल्मों में आने से पहले राजकुमार बतौर सब इंस्पेक्टर काम किया करते थे।

राजकुमार बॉलीवुड के एक ऐसे एक्टर थे जो एक्टिंग के साथ-साथ अपने दमदार डायलॉग्स डिलीवरी लिए जाने जाते थे। सौदागर से लेकर तिरंगा जैसी फिल्मों तक राजकुमार ने अपने दमदार डायलॉग्स से सभी का मन जीत लिया था। फिल्मों में आने से पहले राजकुमार बतौर सब इंस्पेक्टर काम किया करते थे। जब वह पुलिस में काम करते थे उस दौरान भी उनके बोलने का स्टाइल कुछ ऐसा ही था। राजकुमार का यही अंदाज उन्हें बॉलीवुड में लाने में भी कामयाब रहा। बता दें कि राजकुमार अपनी एक आदत की वजह से पूरे बॉलीवुड में पॉपुलर थे। यहां तक कई दूसरे एक्टर उनकी इस आदत से जला भी करते थे। सेंस ऑफ ह्यूमर के मामले में राजकुमार काफी तेज थे और वह किसी बात का तुरंत जवाब देने के लिए तैयार रहते थे। अपनी फिल्मों के शूटिंग के दौरान राजकुमार अक्सर अपने को-स्टार के साथ हंसी-मजाक किया करते थे। ये बात अलग है कि उनके साथी को इस बात को समझने में समय लग जाता था। कई बार राजकुमार कुछ बातों को इस तरह बताते थे कि सामने वाला यह समझ नहीं पाता था कि राजकुमार ने उनके साथ मजाक किया है या सीरियसली उन्हें ऐसा कहा है।

ऐसा ही कुछ एक बार संगीतकार बप्पी लाहिड़ी के साथ भी राजकुमार ने किया। जैसा कि हम जानते हैं कि बप्पी लाहिड़ी को शुरू से ही गहने पहनने का बहुत शौक है। एक दिन जब वह किसी फिल्म के सेट पर राजकुमार से मिले तो राजकुमार ने उन्हें कहा- जानी तुम्हारे बदन पे इतना सोना अच्छा लगा रहा है, बस एक मंगलसूत्र की कमी रह गई है। उसे भी पूरा कर लो। जाहिर सी बात है कि राजकुमार का ये कमेंट बप्पी लाहिड़ी को बिल्कुल पसंद नहीं आया होगा।

ऐसी ही एक बार जब राजकुमार की मुलाकात जीनत अमान के साथ हुई तो राजकुमार ने उन्हें कहा कि तुम इतनी खूबसूरत हो फिल्मों में काम क्यों नहीं करती। बता दें कि उस समय जीनत इंडस्ट्री की बड़ी एक्ट्रेस मानी जाती थी। फिर जीनत ने उन्हें कहा कि वो फिल्मों में ही काम करती हैं तो इस पर राजकुमार बोले माफ करना पूरे कपड़ों में देखकर मैं तुम्हें पहचान नहीं पाया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App