ताज़ा खबर
 

इस एक्ट्रेस के साथ अमिताभ बच्चन की दोस्ती से आखिर क्यों जलते थे राजेश खन्ना

बॉलीवुड के सुपरस्टार रजेश खन्ना का इंडस्ट्री में हमेशा से ही एक अलग पहचान रहा है। एक तरफ राजेश खन्ना की फिल्में लगातार हिट हो रही थीं, वहीं दूसरी ओर दिन-प्रतिदिन उनके फैन फॉलोइंग की संख्या भी बढ़ती जा रही थी।
एक बार राजेश खन्ना ने बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को भी सरेआम बेइज्जत कर दिया था।

बॉलीवुड के सुपरस्टार रजेश खन्ना का इंडस्ट्री में हमेशा से ही एक अलग पहचान रहा है। एक तरफ राजेश खन्ना की फिल्में लगातार हिट हो रही थीं, वहीं दूसरी ओर दिन-प्रतिदिन उनके फैन फॉलोइंग की संख्या भी बढ़ती जा रही थी। लड़कियों के बीच राजेश खन्ना का क्रेज ऐसा था कि वह उनकी फोटो साथ रखकर सोती थीं। जब वो गाड़ी से निकलते, तो कार के शीशे पर किस के निशान से भर जाते थे। फैंस के बीच राजेश खन्ना की ऐसी दीवानगी थी कि हर कोई बस उनकी एक झलक पाने को बेताब रहता था। शायद यही वजह थी कि राजेश खन्ना थोड़े घमंडी हो गए थे। वह अपने से आगे किसी और को जाते नहीं देख सकते थें। कहा जाता है कि जब वह किसी एक्ट्रेसेस के साथ फिल्म की शूटिंग करते थे तो उनकी कोशिश होती थी कि वह एक्ट्रेस उनकी इज्जत करें और सभी बात माने। स्टारडम हासिल करने के बाद राजेश खन्ना सेट पर देर से आते थे और अपने जूनियर्स की बेइज्जती कर देते थे। एक बार राजेश खन्ना ने बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को भी सरेआम बेइज्जत कर दिया था।

दरअसल, फिल्म के शूटिंग के दौरान जब अमिताभ बच्चन जया से मिलने पहुंचे तो राजेश खन्ना को यह बर्दाशत नहीं हुआ और उन्होंने बिग बी को डांटना शुरू कर दिया। अमिताभ बच्चन उन दिनों अपने करियर के शुरुआती दौर में थे और जया से दोस्ती की वजह से वह अक्सर उनसे मिलने आ जाया करते थे। वहीं राजेश खन्ना की इस बात को बर्दाशत नहीं कर पा रहे थे कि कल का आया कोई लड़का उनकी एक्ट्रेस से यूं ही मिलने चला आए।

हालांकि राजेश खन्ना को जया ने उसी समय इसका जबाव दे दिया। उन्होंने कहा- आप जिसे आज इतना भला-बुरा कह रहे हैं, देखना एक दिन वो इस इंडस्ट्री पर राज करेगा। जया की यह बात सच साबित हुई और आज अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के शहंशाह कहलाते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App