ताज़ा खबर
 

फिल्मों में साथ काम करते-करते जब इस एक्ट्रेस के हुस्न के दीवाने हो गए थे धर्मेंद्र

बॉलीवुड में धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की लव स्टोरी अपने समय में काफी सुर्खियां बटोरीं थी। लेकिन क्या आप जानते हैं हमा के अलावा भी एक एक्ट्रेस ऐसी थी जिसकी खूबसूरती को देखकर धर्मेंद्र दीवाने हो गए थे।

1983 में आई राजकुमार कोहली की फिल्म ‘नौकर बीवी का’ कामयाब साबित हुई और यहां से धर्मेंद्र अपने करियर को एक नई दिशा देने में जुट गए।

बॉलीवुड में धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की लव स्टोरी अपने समय में काफी सुर्खियां बटोरीं थी। लेकिन क्या आप जानते हैं हमा के अलावा भी एक एक्ट्रेस ऐसी थी जिसकी खूबसूरती को देखकर धर्मेंद्र दीवाने हो गए थे। यह कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड की वेटरन एक्ट्रेस अनिता राज थी। धर्मेंद्र के करियर में एक दौर ऐसा भी आया जब उनकी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अपना जादू चलाना बंद कर दिया। 1983 में आई राजकुमार कोहली की फिल्म ‘नौकर बीवी का’ कामयाब साबित हुई और यहां से धर्मेंद्र अपने करियर को एक नई दिशा देने में जुट गए। इस फिल्म में उनके साथ अनिता राज ने काम किया था। इन दोनों की जोड़ी को दर्शकों ने भी बेहद पसंद किया था। नौकर बीवी का, प्रेम गीत, गुलामी जैसी हिट फिल्में देने के बाद अनिता राज बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहीं। उस दौरान अनिता राज ने धर्मेंद्र के साथ कई फिल्मों में काम किया।

इस जोड़ी ने गुलामी, करिश्मा कुदरत का, जलजला और इंसानियत के दुश्मन जैसी हिट फिल्मों की झड़ी लगा दी। इसके बाद ज्यादातर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर इस जोड़ी के साथ फिल्म में काम करना चाहते थे। इस दौरान धर्मेंद्र और अनिता राज के बीच अफेयर की खबरें भी सामने आने लगी। कहा जाने लगा कि साथ-साथ काम करते हुए धर्मेंद्र के दिल में अनिता के लिए प्यार जाग गया है।

यह खबर पूरे बॉलीवुड इंडस्ट्री में आग की तरह फैल गई। इससे पहले कि धर्मेंद्र और अनिता की लव स्टोरी आगे बढ़ पाती, धर्म पाजी के घरवालों ने उन पर दबाब बनाना शुरू कर दिया। धर्मेंद्र ने भले ही अनिता से दूरी बना ली लेकिन अनिता की वजह से धर्मेंद्र का करियर दस साल और जरूर चल गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App