ताज़ा खबर
 

जब अमिताभ बच्चन के राजनीतिक कनेक्शन की वजह से मुश्किल में फंसे राजेश खन्ना

80 के दशक में अमिताभ बच्चन बॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुके थे।

अमिताभ बच्चन ने राजेश खन्ना के साथ आनंद और नमक हराम जैसी फिल्मों में काम किया है।

बॉलीवुड के सुपरस्टार राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन के संबंध हमेशा से विवादों में रहा है। कहा जाता है कि ये दोनों एक-दूसरे को बिल्कुल भी पसंद नहीं किया करते थे। अमिताभ बच्चन ने राजेश खन्ना के साथ आनंद और नमक हराम जैसी फिल्मों में काम जरूर किया है लेकिन इनके बीच कभी दोस्ताना वाले संबंध नहीं बन पाए। 80 के दशक में अमिताभ बच्चन बॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुके थे। वहीं राजेश खन्ना अवतार और सौतन फिल्मों के जरिए एक बार फिर बॉलीवुड में वापसी कर रहे थे। 1972 में आई फिल्म ‘बावर्ची’ के दौरान जब अमिताभ बच्चन जया से मिलने सेट पर पहुंचे तो राजेश खन्ना को ये बात बिल्कुल पसंद नहीं आई थी और उन्होंने बिग बी को खूब खरी-खोटी सुना दी। अमिताभ और राजेश में अक्सर अनबन की खबरें आती ही रहती थी। राजेश खन्ना जब ‘आज का एम.एल.ए राम अवतार’ उसी दौरान अमिताभ अपनी फिल्म इंकलाब में काम कर रहे थे।

कहा जाता है कि ये दोनों फिल्में कुछ ही दिनों के अंतराल पर रिलीज होने वाली थी। दोनों फिल्मों की कहानी भी लगभग एक जैसी थी ऐसे में बिग बी को डर था कि उनकी फिल्म से ज्यादा राजेश खन्ना की फिल्म को ना लोग पसंद कर लें। उस दौरान अमिताभ बच्चन के राजनीतिक कनेक्शन काफी मजबूत थे।

अमिताभ ने अपने राजनीतिक कनेक्शन का फायदा उठाकर राजेश खन्ना की फिल्म को सेंसर बोर्ड के पास लटकाए रखा। वहीं दूसरी तरफ उनकी फिल्म इंकलाब रिलीज होकर थियेटर में भी पहुंच गई। अमिताभ की यह फिल्म दर्शकों पर कुछ खास असर नहीं दिखा पाई। कुछ महीनों बाद राजेश खन्ना की ‘आज का एम.एल.ए राम अवतार’ भी रिलीज हुई और ये फिल्म भी फ्लॉप साबित हुई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App