ताज़ा खबर
 

वो दौर जब मुंबई आने पर राज कपूर के गैराज में वक्त काटा करते थे अनिल कपूर

बॉलीवुड स्टार अनिल कपूर भले ही उम्र के इस पड़ाव पर भी बिंदास दिखते हों लेकिन करियर के शुरूआती दौर में उन्होंने काफी संघर्ष किया है और उन्हें मदद भी एक और मशहूर फिल्म सितारे से मिली थी।

अनिल कपूर के पिता सुरिंदर कपूर, एक्टर पृथ्वीराज कपूर के कज़न थे।

राज कपूर के परिवार को बॉलीवुड का पहला परिवार कहा जाता है। पृथ्वीराज कपूर समेत इस परिवार में बॉलीवुड के कई सुपरस्टारों की मौजूदगी है। शोमैन राज कपूर के अलावा शशि कपूर, शम्मी कपूर, ऋषि कपूर, रणधीर कपूर, करिश्मा कपूर, करीना कपूर और रणबीर कपूर जैसी कई बड़ी हस्तियां इसी परिवार की ही देन है। हालांकि एक और कपूर है जिसने बॉलीवुड में दौलत और शोहरत हासिल करने में कामयाबी पाई है। जी हां, बात हो रही है अनिल कपूर की। लेकिन ये बात कम ही लोग जानते हैं कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में संघर्ष के शुरूआती दिनों में उन्हें इसी परिवार के एक सदस्य ने मदद की थी।

दरअसल अनिल कपूर के पिता सुरिंदर कपूर पृथ्वीराज कपूर के कज़न थे। रिपोर्ट्स के अनुसार, जब अनिल का परिवार पहली बार मुंबई आया था, तो राज कपूर ने उन्हें अपने गैराज में ठहराने की व्यवस्था की थी। इसके कुछ समय बाद अनिल कपूर का परिवार मुंबई के एक मिडिल क्लास सब अर्बन एरिया के एक अपार्टमेंट में शिफ़्ट हो गए था।

HOT DEALS
  • Lenovo Phab 2 Plus 32GB Gunmetal Grey
    ₹ 17999 MRP ₹ 17999 -0%
    ₹0 Cashback
  • Apple iPhone 7 32 GB Black
    ₹ 41999 MRP ₹ 52370 -20%
    ₹6000 Cashback

राज कपूर और अनिल कपूर की अक्सर मुलाकातें भी होती थी। 90 के दशक में अनिल कपूर एक सफ़ल सितारे के तौर पर जाने जाते थे। उनके भाई बोनी कपूर एक सफ़ल प्रोड्यूसर के तौर पर बॉलीवुड में स्थापित हो चुके हैं। वहीं उनके छोटे भाई संजय कपूर ने भी फ़िल्मों में हाथ आज़माया लेकिन उन्हें खास सफ़लता नहीं मिली। अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर और ऋषि कपूर के बेटे रणबीर कपूर ने 2007 में संजय लीला भंसाली की फ़िल्म सांवरिया से अपने फ़िल्मी करियर की शुरूआत की थी।

अनिल यूं तो कमर्शियल फ़िल्मों में ही काम करते रहे लेकिन प्रयोग के तौर पर उन्होंने कुछ मीनिंगफुल फ़िल्में भी की हैं। वे अक्सर विवादों से दूर ही रहते हैं और देश में चल रही राजनीतिक और सामाजिक घटनाओं से संबंधित सवालों पर पॉलिटिकली करेक्ट ही रहे हैं। वे सलमान खान की मेगास्टारर फ़िल्म रेस 3 में नज़र आने वाले हैं। 1979 में फ़िल्म ‘हमारे तुम्हारे’ से अपने करियर की शुरूआत करने वाले अनिल को लीड रोल फ़िल्म ‘वो 7 दिन’ में मिला था। खास बात ये है कि अनिल कपूर अपने करियर की सबसे बड़ी हिट फ़िल्म मि. इंडिया के लिए पहली चॉइस नहीं थे। इस रोल के लिए पहले अमिताभ बच्चन के नाम पर विचार किया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App