ताज़ा खबर
 

जब इस एक्ट्रेस की वजह से आमने-सामने आ गए अनिल कपूर और जैकी श्रॉफ

दोनों स्टार्स के इस तरह आमने सामने आने के बाद डायरेक्टर राज सिप्पी ने दूसरे फेमस डायरेक्टर सुभाष घई से भी सलाह ली थी।
बॉलीवुड एक्टर जैकी श्रॉफ और एक्टर अनिल कपूर।

अनिल कपूर और जैकी श्रॉफ बॉलीवुड के काफी चहेते और फेमस स्टार्स हैं। दोनों का अपना-अपना निराला स्टाइल और डायलॉग डिलवरी का अंदाज आज भी फैंस को काफी अट्रैक्ट करता है। दोनों ही स्टार्स ने बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में काम किया है। यहां तक कि दोनों स्टार्स ने मिलकर भी कई बार बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया है। अनिल कपूर और जैकी श्रॉफ स्टारर फिल्म राम-लखन में दो भाइयों की कहानी को शायद ही लोग भुला पाएंगे होंगे। वैसे तो अनिल जैकी श्रॉफ के काफी अच्छे दोस्त हैं लेकिन एक वक्त था जब दोनों एक छोटी सी बात को लेकर आमने-सामने आ गए थे। चलिए बताते हैं आखिर क्या था पूरा मामला।

यह वाकया साल 1984 का है, जब अनिल कपूर और जैकी श्रॉफ फिल्म ‘अंदर बाहर’ में साथ काम कर रहे थे। इस फिल्म को डायरेक्ट कर रहे थे राज एन सिप्पी। इस फिल्म के डायलॉग कादर खान ने लिखे थे। इस फिल्म में वैसे तो सबकुछ सही चल रहा था दोनों स्टार्स को बराबर के रोल दिए गए थे लेकिन फिल्म के आखिर में कुछ ऐसा हुआ कि अनिल कपूर और जैकी श्रॉफ आमने-सामने आ गए थे।

Anil Kapoor, Moon Moon Sen and Jackie Shroff in film ANDAR BAAHAR फिल्म अंदर बाहर के दौरान
एक्टर अनिल कपूर और एक्टर जैकी श्रॉफ के साथ एक्ट्रेस मुन मुन सेन की एक तस्वीर।

दरअसल इस फिल्म में जैकी श्रॉफ के अपोजिट रोल में एक्ट्रेस मुन मुन सेन थीं। फिल्म की क्रेडिट लाइन में मुन मुन के साथ जैकी श्रॉफ का नाम दिया जाना था। इस वजह से क्रेडिट लाइन में जैकी का नाम अनिल कपूर से ऊपर आ रहा था। जब यह बात अनिल कपूर को पता चली तो वह अड़ गए कि उनका जैकी श्रॉफ से ऊपर ही आना चाहिए क्योंकि वह उनसे सीनियर थे।

वही जैकी श्रॉफ भी अपना नाम क्रेडिट लाइन में ऊपर देखना चाहते थे। दोनों स्टार्स के इस तरह आमने सामने आने के बाद डायरेक्टर राज सिप्पी ने दूसरे फेमस डायरेक्टर सुभाष घई से भी सलाह ली थी। यहां तक कि यह समस्या इतनी बड़ी हो गई थी कि फिल्म की रिलीज डेट भी आगे टालने पड़ी थी। आखिर में डायरेक्टर राज एन सिप्पी ने फिल्म से क्रेडिट लाइन ही हटा दी और सिर्फ क्रू लाइन ही लिखी थी।

खैर आखिर में दोनों स्टार्स को समझ आया की वह एक छोटी सी बात के लिए आपस में भिड़ रहे हैं और दोनों में सुलह हो गई। इसके बाद इस जोड़ी ने कई हिट फिल्में दी जिनमें राम लखन, परिंदे, काला बाजार और त्रीमूर्ति जैसी फिल्में शामिल हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.