जब विनोद खन्ना की खाली जिंदगी में हुई अमृता सिंह की एंट्री, बीच में दीवार बन गए थे सैफ अली खान; रुखसाना सुल्ताना ने दिया था साथ

जिस वक्त विनोद खन्ना का करियर पीक पर था उस वक्त उन्होंने बॉलीवुड और फिल्मी दुनिया से किनारा कर लिया था। ऐसे में बॉलीवुड के कई प्रोड्यूसर्स को एक्टर की वजह से घाटा हुआ था, बल्कि खुद विनोद खन्ना का परिवार बिखर गया था।

Amrita Singh, Vinod Khanna, Saif Ali Khan, Rukhsana Sultana,
अमृता सिंह और विनोद खन्ना (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम फैनपेज)

विनोद खन्ना इंडस्ट्री के मोस्ट हैंडसम एक्टर्स में से एक गिने जाते हैं। एक्टर ने 70 और 80 के दशक में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दीं। विनोद खन्ना उस वक्त अमिताभ बच्चन को टक्कर देने वाले एक्टर्स में से एक थे। जिस वक्त विनोद खन्ना का करियर पीक पर था उस वक्त उन्होंने बॉलीवुड और फिल्मी दुनिया से किनारा कर लिया था। ऐसे में बॉलीवुड के कई प्रोड्यूसर्स को एक्टर की वजह से घाटा हुआ था, बल्कि खुद विनोद खन्ना का परिवार बिखर गया था।

जब विनोद खन्ना साल 1978 में सन्यास लेकर ओशो रजनीश के शरण में चले गए, तब सन्यासी बनने के बाद पत्नी गीतांजलि दोनों बेटे अक्षय खन्ना और राहुल खन्ना को लेकर अलग रहने लगीं। फिर जब विनोद खन्ना दोबार अपनी जिंदगी में लौटे तब तक बहुत देर हो चुकी थी। विनोद खन्ना और गीतांजलि की शादी टूटने की कगार पर आ गई थी। ऐसे में गीतांजलि ने विनोद खन्ना से तलाक ले लिया था।

पत्नी के अलग होने के बाद विनोद खन्ना की खाली जिंदगी में एक बार फिर से प्यार ने दस्तक दी थी। वो एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि अमृता सिंह थीं। विनोद खन्ना अमृता सिंह को बहुत पसंद करते थे। दोनों के प्यार के किस्से धीरे-धीरे सामने आने लगे थे। ये बात अमृता सिंह की मां रुखसाना सुल्ताना को बिलकुल भी पसंद नहीं आई। विनोद और अमृता का रिश्ता सुल्ताना को मंजूर न था।

दूसर तरफ अमृता सिंह और सैफ अली खान के रिश्तों को लेकर भी चर्चा तेज थी। वहीं रुख्साना सुल्ताना चाहती थीं कि उनकी बेटी पटौदियों की बहू बन जाए। ऐसे में रुखसाना विनोद खन्ना और अमृता के बीच दीवार बन कर खड़ी हो गईं। वहीं सैफ अली खान ने भी अमृता और विनोद खन्ना को अलग करने में रुखसाना की मदद की। ऐसे में विनोद खन्ना कुछ नहीं कर पाए और एक बार फिर से अपनी जिंदगी में अकेले पड़ गए।

इसके बाद साल 1990 में विनोद खन्ना ने अपनी उम्र से 16 साल छोटी कविता से शादी का ऐलान कर सभी को चौंका दिया था। कविता और विनोद खन्ना के दो बच्चे भी हैं, बेटा साक्षी और बेटी श्रद्धा।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।