ताज़ा खबर
 

एक दिन में 80 सिगरेट पीने वाले जितेंद्र की अमिताभ ने ऐसे छुड़ाई थी लत

अपने करियर में कई हिट फिल्में देने वाले जितेंद्र एक समय नशे की लत से काफी परेशान थे।

बॉलीवुड में जितेंद्र को ‘जंपिंग जैक’ के नाम से बुलाया जाता है।

बॉलीवुड में बेहद कम ऐसे एक्टर होते हैं जो लोगों के बीच अपनी एक अलग पहचान बनाने में कामयाब हो पाते हैं। ऐसे ही एक्टर हैं जितेंद्र। जितेंद्र का असली नाम रवि कपूर था, लेकिन फिल्मों में आने के बाद उन्होंने अपना नाम बदलकर जितेंद्र रख लिया था। बॉलीवुड में जितेंद्र को ‘जंपिंग जैक’ के नाम से बुलाया जाता है। अपने करियर में कई हिट फिल्में देने वाले जितेंद्र एक समय नशे की लत से काफी परेशान थे। रिपोर्ट्स की माने तो जितेंद्र एक दिन में 80-80 सिगरेट पी जाया करते थे। इसके अलावा वह शराब भी खूब पीया करते थे। अक्सर फिल्म की शूटिंग खत्म होने के बाद दोस्तों की महफिल जमती थी। इसमें कई बॉलीवुड एक्टर भी आया करते थे जिनमें एक नाम बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का भी हुआ करता था। जितेद्र की इस आदत से उनकी पत्नी शोभा कपूर काफी परेशान रहा करती थी।

शोभा ने गुस्से में आकर एक दिन जितेंद्र से कह दिया कि तुम जो हर समय नशे में डूबे रहते हो, देखना ये नशा ही एक दिन तुम्हें ले डूबेगी। जितेंद्र अक्सर शोभा की बातों को सुनकर टाल दिया करते थे लेकिन अपनी बेटी एकता के जन्म के बाद वो शोभा की बातों को सीरियसली लेने लगे। वो चाहते थे कि किसी भी तरह से वह सिगरेट को छोड़ना चाहते थे। लेकिन बहुत कोशिश करने के बाद भी वो ऐसा नहीं कर पा रहे थे।

HOT DEALS
  • Moto Z2 Play 64 GB Fine Gold
    ₹ 15869 MRP ₹ 29999 -47%
    ₹2300 Cashback
  • Honor 7X 64 GB Blue
    ₹ 15445 MRP ₹ 16999 -9%
    ₹0 Cashback

ऐसे में एक दिन उनकी मुलाकात अमिताभ बच्चन से हुई तो उन्होंने बिग बी से बताया कि यार मैं सिगरेट छोड़ना चाह रहा हूं लेकिन ऐसा हो नहीं पा रहा है। बिग बी ने जितेंद्र की बातों को सीरियसली लेते हुए उन्हें कहा- ‘इस सिगरेट को फेंक दो और खाओ अपनी बेटी की कसम की आज के बाद तुम कभी फिर सिगरेट को हाथ नहीं लगाओगे’। अमिताभ की ये बात काम कर गई और जितेंद्र ने इस दिन के बाद से सिगरेट पीना बंद कर दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App