इस पर चर्चा करते हुए हमें घिन आ रही, इस विषय को मत उछालिए- जब इस सवाल पर बोल पड़े थे अमिताभ बच्चन; देखें वीडियो

जब एक पत्रकार ने अमिताभ बच्चन से महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध पर सवाल पूछा तो उन्होंने जवाब देने से इंकार कर दिया। बिग बी ने कहा कि बात करने के लिए यह विषय बहुत ही भयावह है।

amitabh bachchan, rishi kapoor, amitabh bachchan rishi kapoorअमिताभ बच्चन कई सरकारी योजनाओं के ब्रांड एंबेसेडर रहे हैं (Photo-Indian Express/File)

अमिताभ और ऋषि कपूर जब 27 सालों बाद बड़े पर्दे पर साथ में दिखाई दिए तो दर्शकों ने उन्हें खूब प्यार दिया। फिल्म की कहानी जबरदस्त थी और दो दिग्गजों के शानदार किरदार ने इसमें जान डाल दिया। फिल्म थी ‘102 नॉट आउट’ जो 4 मई 2018 को रिलीज हुई थी और इसके तुरंत बाद ही 100 करोड़ कमाई करने वाली फिल्मों के क्लब में शामिल हो गई थी। इस फिल्म के प्रमोशन में अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर साथ दिखे थे। इस दौरान दोनों के बीच काफी मस्ती देखने को मिली थी। वहीं जब एक पत्रकार ने अमिताभ बच्चन से एक सवाल पूछा तो उन्होंने जवाब देने से इंकार कर दिया और कहा कि बात करने के लिए यह विषय बहुत ही भयावह है।

पत्रकार ने अमिताभ बच्चन से पूछा था, ‘बच्चन साहब, आप लड़कियों के उत्थान के लिए और बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के ब्रांड एंबेसेडर रह चुके हैं। आपके दिमाग में क्या चलता है जब आप लड़कियों के खिलाफ हो रहे अपराध के बारे में सुनते हैं?’

जवाब में अमिताभ बच्चन ने कहा, ‘इस विषय पर चर्चा करने में हमें घिन आ रही है। इस विषय को मत उछालिए। इस विषय पर बात करना भी भयावह है।’

इसी क्रम में एक पत्रकार ने जब अमिताभ बच्चन से पूछा कि इस उम्र में भी वो इतनी एनर्जी कहां से लाते हैं तो उन्होंने जवाब दिया, ‘शरीर है, उसके अंदर एनर्जी है, तो ले आते हैं। कहां से लाते हैं ये तो नहीं मालूम।’ फिर वो ऋषि कपूर की तरफ देखकर कहते हैं कि तुम बता दो।

 

ऋषि कपूर कहते हैं, ‘झूठ बोल रहे हैं ये। कैमरा जैसे चालू होता है ये कुछ और ही हो जाते हैं।’ फिल्म 102 नॉट आउट की बात करें तो यह इसी नाम के गुजराती नाटक पर आधारित थी। अमिताभ बच्चन ने इसमें 102 साल के बूढ़े का किरदार निभाया था और ऋषि कपूर उनके बेटे के किरदार में थे। पहले ऋषि कपूर का किरदार परेश रावल निभाने वाले थे लेकिन बाद में यह रोल ऋषि कपूर को ही मिला।

 

अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर ने साथ में मिलकर हिंदी सिनेमा को कई कलजयी फ़िल्में दी। ‘अमर अकबर एंथनी’ में उनका काम तो बेहतरीन था। इसके अलावा कूली, कभी कभी, अजूबा, दोस्ती दुश्मनी, मेहरूनिसा आदि फिल्मों में दोनों ने साथ काम किया था।

Next Stories
1 धर्मेंद्र की पार्टी में जब गुस्से में आ गए थे सनी देओल, राजकुमार ने कह कर पुकारा था आलू
2 बंगाल में 3 से 74 तक पहुंचना मोदी जी के करिश्माई नेतृत्व का कमाल- बोले मनोज तिवारी तो पुराना बयान याद दिलाने लगे लोग
3 न्यूकमर श्रीदेवी को पिता जितेंद्र के साथ ‘हिम्मतवाला’ में काम करते देख चौंक पड़े थे तुषार कपूर, गुस्से में पूछने लगे थे सवाल
यह पढ़ा क्या?
X