ताज़ा खबर
 

तो इस वजह से अमिताभ बच्चन की इस सलाह को आज भी फॉलो करते हैं अनिल कपूर

बॉलीवुड इंडस्ट्री में वैसे तो कई सेलिब्रिटी आते हैं लेकिन दर्शकों पर अपनी गहरी छाप छोड़ने का दम हर किसी में नहीं होता। अमिताभ बच्चन और अनिल कपूर ऐसे एक्टर्स रहे हैं जो शुरू से ही अपनी फिल्मों के जरिए दर्शकों पर अपनी गहरी छाप छोड़ते आए हैं।

दोनों आज भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग का दम दिखा रहे हैं।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में वैसे तो कई सेलिब्रिटी आते हैं लेकिन दर्शकों पर अपनी गहरी छाप छोड़ने का दम हर किसी में नहीं होता। अमिताभ बच्चन और अनिल कपूर ऐसे एक्टर्स रहे हैं जो शुरू से ही अपनी फिल्मों के जरिए दर्शकों पर अपनी गहरी छाप छोड़ते आए हैं। दोनों आज भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग का दम दिखा रहे हैं। अमिताभ और अनिल के दौर के कई एक्टर्स ऐसे हैं जो अब फिल्मी पर्दे से दूर अपनी एक अलग जिंदगी जी रहे हैं लेकिन ये दोनों फिल्मों में आज भी उसी तरह से सक्रिय हैं जैसा कि सालों पहले थे। आज की डेट में भले ही एक्टर अपने साथी एक्टर्स की बातों पर ज्यादा ध्यान नहीं देते हों लेकिन उस दौर में ऐसा बिल्कुल नहीं था। अनिल कपूर ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि जब वह बिग बी के साथ एक फिल्म की शूटिंग कर रहे थे तो उन्होंने कहा था कि मैं सोच रहा हूं कुछ समय के लिए फिल्मों से ब्रेक ले लूं। अनिल की ये बात सुनते ही अमिताभ ने उन्हें ऐसा ना करने की नसीहत ही। अमिताभ बच्चन ने अनिल कपूर को शूटिंग के दौरान खूब समझाया जिसके बाद अनिल ने अपना फैसला बदल लिया।

बता दें कि 1984 में अमिताभ बच्चन ने एक्टिंग से ब्रेक लेकर राजनीति में अपनी किस्मत आजमानी चाही थी लेकिन वो ऐसा करने में पूरी तरह से नाकामयाब हो गए। जिसके तीन साल बाद साल 1988 में उन्होंने फिल्मों में आना ही बेहतर समझा। अमिताभ को अपनी गलती से बड़ी सीख मिली थी, यही वजह है कि वह आज भी फिल्मों को करने से परहेज नहीं करते हैं।

अनिल कपूर ने इस इंडस्ट्री में करीब 40 साल बिता लिए हैं और फिल्मों को लेक उनकी भूख आज भी कम नहीं हुई है। उनका मानना है कि वह हर रोज कुछ नया सीखने और प्रयोग करने की कोशिश करते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App