एक नोटिस से खराब हो जाती है ‘एंग्री यंग मैन’ की हालत- जब अमर सिंह ने कुछ यूं साधा था अमिताभ बच्चन पर निशाना

अमिताभ अमर सिंह को अपना बड़ा भाई कहा करते थे। हालांकि अमिताभ के साथ उनके रिश्ते आगे चलकर खत्म हो गए थे।

Amar Singh, Amitabh Bachchan, अमिताभ बच्चन,
अमिताभ बच्चन और अमर सिंह (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

एक दौर था जब सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और अमर सिंह की बहुत नजदीकियां थीं। अमिताभ अमर सिंह को अपना बड़ा भाई कहा करते थे। हालांकि अमिताभ के साथ उनके रिश्ते आगे चलकर खत्म हो गए थे। ऐसे में एक बार अमर सिंह ने अमिताभ बच्चन के लिए कह डाला था कि अमिताभ डरपोक किस्म के इंसान हैं। अमर सिंह ने बीबीसी को दिए इंटरव्यू में कहा था- ‘भले ही अमिताभ जी से हमारे संबंध बिलकुल न हों, लेकिन एक बात मैं उनके बारे में कह सकता हूं कि वे बहुत डरपोक आदमी है। कानून से बहुत डरता है, जो उनकी स्क्रीन इमेज है एंग्र यंग मैन वाली, सामान्य अधिकारी की छोटी सी नोटिस उनकी अवस्था खराब कर देती है।’

अमर सिंह ने आगे कहा था- ‘आर्थिक प्रबंधन के मामले में अमिताभ का ज्ञान शून्य है। जिस वक्त का ये मामला है उस वक्त उनका आर्थिक प्रबंधन उनके छोटे भाई अजिताभ बच्चन देख रहे थे। उन्होंने तब कहा था कि उनके बयान का गलत इस्तेमाल हुआ है। तब उनका ये बयान सपाट नहीं था। इसका मतलब है कि दाल में है कुछ काला।’

इसके अलावा एक बार अमिताभ बच्चन से खटास के दिनों में अमर सिंह ने एक और इंटरव्यू दिया था जिसमें उन्होंने कहा था कि ‘ऐसा कोई सगा नहीं, जिसे अमिताभ ने ठगा नहीं।’ ये किस्सा महमूद से जुड़ा था। इस इंटरव्यू में अमर सिंह ने दावा किया था कि जब अमिताभ नए नए बंबई आए थे तब उनके पास रहने के लिए जगह नहीं थी। उस वक्त बॉलीवुड डायरेक्टर महमूद अली ने उन्हें रहने के लिए अपना घर दिया था। लेकिन जब महमूद बीमार पड़े तो अमिताभ उन्हें देखने भी नहीं गए थे।

अमर सिंह ने बताया था कि एक वक्त ऐसा आया जब उनके और अमिताभ के रिश्तों में दरार पड़नी शुरू हो गई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमर सिंह के लिए अमिताभ बच्चन का रवैया अचानक से बदलने लगा था। एक टीवी इंटरव्यू में अमर सिंह ने बताया था कि कहां से संबंधों में दरार आनी शुरू हो गई थी। अमर सिंह जब भी मुंबई आते तो अमिताभ की कार ही उन्हें रिसीव करने आया करती थी। वह कही भी जाते अमिताभ की कार से ही जाया करते थे। एक बार अमर सिंह को किसी कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए मुंबई से पूना जाना था। वह लखनऊ से मुंबई पहुंचे तो देखा कि हमेशा की तरह एयरपोर्ट पर खड़ी रहने वाली अमिताभ की कार आज वहां नहीं थी। इस बात से अमर सिंह को काफी गुस्सा आया जिसके बाद उन्होंने प्राइवेट जेट हायर किया और तय समय पर कार्यक्रम में पहुंचे।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट