ताज़ा खबर
 

अगर ऐसा होता तो सलमान नहीं अजय देवगन होते शाहरुख खान के भाई ‘करण’

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन की फिल्म 'बादशाहों' जल्द ही रिलीज होने वाली है। अजय देवगन आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। अपनी एक्टिंग के दम पर बॉलीवुड में आज उन्होंने वह मुकाम हासिल कर लिया है जो शायद बहुत कम ही एक्टर कर पाते हैं।
इस फिल्म की सफलता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसके बाद से शाहरूख और सलमान खान को करण-अर्जुन के नाम से पुकारा जाने लगा।

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन की फिल्म ‘बादशाहों’ जल्द ही रिलीज होने वाली है। अजय देवगन आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। अपनी एक्टिंग के दम पर बॉलीवुड में आज उन्होंने वह मुकाम हासिल कर लिया है जो शायद बहुत कम ही एक्टर कर पाते हैं। रोमांस, एक्शन, कॉमेडियन और विलेन जैसे हर रोल को अजय ने बखूबी निभाया है। लेकिन क्या आप जानते हैं 1995 में आई सुपरहिट फिल्म करण-अर्जुन में सलमान खान की जगह करण के रोल के लिए अजय से बात की गई थी। इस फिल्म के लिए डायरेक्टर राकेश रोशन की पहली पसंद शाहरुख-सलमान नहीं बल्कि अजय और सनी थे। राकेश रोशन चाहते थे कि इस फिल्म में सनी देओल अर्जुन का जबकि अजय देवगन करण का रोल करें। इन दोनों से बात भी हो चुकी थीं। लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि इस फिल्म में अजय की जगह सलमान और सनी की जगह शाहरुख को रिप्लेस किया गया।

पुनर्जन्म पर आधारित इस फिल्म को लोगों ने बेहद पसंद किया। इस फिल्म में शाहरुख और सलमान के अलावा काजोल, ममता कुलकर्णी, रंजीत, राखी गुलजार और अमरीश पुरी भी अहम भूमिका में थे। इस फिल्म में राखी ने भी अपने दमदार अभिनय से सभी का दिल जीत लिया था। राखी का डायलॉग्स आज भी फैंस के बीच काफी लोकप्रिय है।

इस फिल्म की सफलता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसके बाद से शाहरूख और सलमान खान को करण-अर्जुन के नाम से पुकारा जाने लगा। हालांकि इसके बाद इन दोनों की जोड़ी ज्यादा फिल्मों में साथ काम करते हुए नजर नहीं आए। खैर, हम तो यही कहेंगे कि अजय जी भले ही आपने कई सुपरहिट फिल्में दी हों,लेकिन यहां आपसे गलती हो गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App