ताज़ा खबर
 

मुमताज ने जब अमिताभ बच्चन को ऑफर कर दी थी अपनी लग्जरी कार

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एक से एक कलाकार हैं। इनकी जितनी तारीफ की जाए, कम है। कारण इनका स्वभाव और बाकियों से बर्ताव है। इस मामले में एक्ट्रेस मुमताज का नाम भी आगे आता है। एक बार उन्होंने अमिताभ बच्चन के लिए अपनी लग्जरी कार ऑफर कर दी थी। वह उनके लिए अपनी गाड़ी की […]

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एक से एक कलाकार हैं। इनकी जितनी तारीफ की जाए, कम है। कारण इनका स्वभाव और बाकियों से बर्ताव है। इस मामले में एक्ट्रेस मुमताज का नाम भी आगे आता है। एक बार उन्होंने अमिताभ बच्चन के लिए अपनी लग्जरी कार ऑफर कर दी थी। वह उनके लिए अपनी गाड़ी की चाबी छोड़ गई थीं।

यह वाकया फिल्म ‘बंधे हाथ’ की शूटिंग के दौरान का है। मुमताज तब टॉप लेवल की एक्ट्रेस हुआ करती थीं। जबकि अमित जी ने तब फिल्मी करियर की शुरुआत ही की थी।

मुमताज शूटिंग पर उन दिनों सबसी महंगी कारों में से आती थीं। उनके पास मर्सिडीज थी। जबकि अमिताभ एक साधारण कार से आते थे। अमित जी के मन में भी उसी कार से आने की ख्वाहिश थी। यह बात जब वह अपने दोस्तों से कह रहे थे, तो मुमताज ने सुन ली थी।

मुमताज तब तो कुछ नहीं बोलीं, लेकिन उनके मन में अमिताभ की यह बात जरूर घर कर गई थी। इस बात को कई दिन बीत गए। एक दिन अचानक अमिताभ शूटिंग से लौट रहे थे। उनकी कार गायब थी।

पता कराया तो मालूम पड़ा कि मुमताज उनकी कार ले गईं। वह अपनी कार की चाबी अमिताभ के लिए छोड़ गईं। इतना ही नहीं, उन्होंने यह संदेशा भी भिजवाया कि अमिताभ जब तक चाहें वह कार इस्तेमाल कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.