उनके बिना जिंदगी की कल्पना भी नहीं कर सकता- किरण राव के लिए बोल पड़े थे आमिर खान, ऐसे शुरू हुई थी लव स्टोरी

किरण राव को लेकर आमिर खान की जिंदगी में एक समय ऐसा भी था जब उन्होंने कहा था कि मैं किरण के बिना जिंदगी की कल्पना भी नहीं कर सकता हूं।

aamir khan, kiran rao
आमिर खान और किरण राव (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर आमिर खान और किरण राव का तलाक हो गया है। इस बात की जानकारी खुद आमिर खान ने आधिकारिक बयान जारी कर दी है। उन्होंने 15 साल के रिश्ते को खत्म करते हुए कहा कि वह आगे भी दोस्त रहेंगे। आमिर खान ने अपने बयान में बताया कि दोनों ने अलग होने की योजना कुछ समय पहले ही बना ली थी। बता दें कि आमिर खान और किरण राव की मुलाकात फिल्म ‘लगान’ के सेट पर हुई थी। दोनों साल 2005 में शादी के बंधन में बंधे थे। किरण राव को लेकर आमिर खान की जिंदगी में एक समय ऐसा भी था जब उन्होंने कहा था कि मैं किरण के बिना जिंदगी की कल्पना भी नहीं कर सकता हूं।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक आमिर खान ने चाइनीज मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में अपनी निजी जिंदगी से जुड़ी कई बातों का खुलासा किया था। आमिर खान ने इंटरव्यू में बताया था कि कैसे उनकी मुलाकात किरण राव से हुई और कैसे उन दोनों ने शादी करने का फैसला किया।

आमिर खान ने इस बारे में कहा था, “लगान‘ की शूटिंग के दौरान मैं उनसे मिला था। वह फिल्म में असिस्टेंट डायरेक्टर थीं, लेकिन हम उस वक्त रिलेशन में नहीं आए थे। यहां तक कि हम दोस्त भी नहीं थे। वह केवल यूनिट का एक हिस्सा ही थीं। मेरे तलाक के कुछ समय बाद हम दोबारा मिले।”

आमिर खान ने इस सिलसिले में आगे बताया, “जिस वक्त मैं मुश्किल दौर से गुजर रहा था, उस वक्त उनका कॉल आया और हमने करीब डेढ़ घंटे तक बातें कीं। जब मैंने फोन रखा तो मैं कहा, ‘गॉड जब मैं उनसे बात कर रहा था तो मैं कितना खुश था।’ यह बात मेरे दिमाग में बस गई थी।”

आमिर खान ने अपनी लव स्टोरी को लेकर आगे कहा, “इसके बाद हमने एक दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया। हम करीब एक साल तक साथ रहे और डेढ़ साल बाद हमने शादी कर ली। मैं एक पार्टनर के तौर पर किरण के बिना अपनी जिंदगी की कल्पना भी नहीं कर सकता हूं। मैं अपनी जिंदगी में उन्हें पाकर काफी खुश महसूस करता हूं।”

बता दें कि आमिर खान और किरण राव ने तलाक को लेकर एक ज्वॉइंट स्टेटमेंट में लिखा, “इन 15 खूबसूरत सालों में हमने साथ में जिंदगी की खुशी और अनुभव को शेयर किया है। हमारा रिश्ता सिर्फ विश्वास, सम्मान और प्यार के बीच बढ़ा है। अब हम अपनी जिंदगी में एक नया अध्याय शुरू करना चाहते हैं, पति पत्नी के रूप में नहीं बल्कि एक सह माता-पिता और परिवार के रूप में।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट