जब आमिर खान ने द‍िखाई थी अकड़ तो सलमान खान ने बचाई थी द‍िव्‍या भारती की इज्‍जत- when aamir khan rejected divya bharti for darr and refused to perform on stage - Jansatta
ताज़ा खबर
 

जब आमिर खान ने द‍िखाई थी अकड़ तो सलमान खान ने बचाई थी द‍िव्‍या भारती की इज्‍जत

1992 में अमेरिका में हुए एक लाइव शो की रिहर्सल के दौरान दिव्या अपने स्टेप भूल गई जो आमिर की नजरों ने छिप नहीं पाया। दिव्या की इस गलती को आमिर ने माफ नहीं किया और उनके साथ स्टेज पर परफॉर्म करने से मना कर दिया।

इस बात से दिव्या काफी दुखी हुई और ऐसे समय में सलमान खान उनकी मदद के लिए आगे आए। पैर में चोट लगे होने के बावजूद भी सलमान ने दिव्या के साथ परफॉर्म किया।

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान शुरू से ही अपने फिल्मों और डायरेक्टर्स को लेकर काफी चूजी रहे हैं। जब तक आमिर को अपने मन मुताबिक फिल्म की कहानी या एक्ट्रेस नहीं मिल जाती तब तक उवह किसी भी फिल्म में काम करने के लिए राजी नहीं होते। बात उन दिनों की है जब डायरेक्टर यश चोपड़ा ने साल 1993 में आमिर को अपनी फिल्म ‘डर’ के लिए साइन किया था। मगर मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने यहां भी अपना स्टारडम दिखाने कोई कोताही नहीं बरती। यश चोपड़ा ने पहले अपनी इस फिल्म में लीड एक्ट्रेस के तौर पर दिव्या भारती को कास्ट किया था। 90 के दशक में दिव्या बॉलीवुड की काफी पॉपुलर एक्ट्रेस थीं और हर छोटा बड़ा डायरेक्टर उनके साथ काम करना चाहता था।

यश चोपड़ा ने जब दिव्या को इस फिल्म का आॅफर दिया तो वह उनके साथ काम करने के लिए तैयार हो गईं। लेकिन आमिर ने दिव्या के साथ काम करने से साफ इंकार कर दिया। दरअसल, 1992 में अमेरिका में हुए एक लाइव शो की रिहर्सल के दौरान दिव्या अपने स्टेप भूल गई जो आमिर की नजरों ने छिप नहीं पाया। दिव्या की इस गलती को आमिर ने माफ नहीं किया और उनके साथ स्टेज पर परफॉर्म करने से मना कर दिया। इस बात से दिव्या काफी दुखी हुई और ऐसे समय में सलमान खान उनकी मदद के लिए आगे आए। पैर में चोट लगे होने के बावजूद भी सलमान ने दिव्या के साथ परफॉर्म किया।

वहीं दिव्या को जब आमिर के साथ फिल्म ‘डर’ में काम करने का आॅफर मिला तो उन्होंने पुरानी बातों को भूलाते हुए उनके साथ काम करने के लिए हां कह दिया। लेकिन यहां पर भी आमिर ने दिव्या भारती की जगह फिल्म में जूही चावला को कास्ट करने की जिद पकड़ ली। आमिर की जिद को देखते हुए फिल्म में दिव्या को हटाकर जूही को ले लिया गया। आमिर की जिद यहीं खत्म नहीं हुई इसके बाद उन्होंने सनी देओल के साथ स्टोरी सेशन करने से मना कर दिया।

आमिर की इस हरकत के बाद यश चोपड़ा भी भड़क गए। आखिरकार आमिर की जगह फिल्म में शाहरुख आ गए मगर जूही फिल्म में बनी रही। बता दें कि फिल्म डर शाहरुख के करियर के लिए गेमचेंजर साबित हुई। आमिर से मिले इस अपमान को दिव्या भी नहीं भूला पाईं और उन्होंने राज कवल की फिल्म ​’दीवाना’ जिसके लिए पहले आमिर के नाम पर विचार किया जा रहा, उनकी जगह शाहरुख को ले आईं। फिल्म ‘दीवाना’ ने इन दोनों के करियर को बुलंदियों पर पहुंचा दिया।

https://www.jansatta.com/entertainment/

एंटरटेनमेंट टॉप 5: कपिल शर्मा अस्पताल में भर्ती, सारा अली खान ने शेयर की वर्कआउट वाली तस्वीर और अन्य खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App