ताज़ा खबर
 

शादी करना चाहती हूं, मुझे अपने बारे में सोचने का हक़ है! जब 63 वर्षीय ज़ीनत अमान ने तीसरी शादी को लेकर कही ये बात

ज़ीनत अमान ने पति की मृत्यु के 16 सालों बाद जब एक बार फिर से शादी इच्छा ज़ाहिर की तो विवाद खड़ा हो गया था। ज़ीनत ने कहा था कि उन्हें अपने बारे में सोचने का हक है और वो शादी करना चाहती हैं।

ज़ीनत अमान ने 63 साल की उम्र में तीसरी बार शादी की इच्छा ज़ाहिर की थी (photo-Twitter/File)

बॉलीवुड फिल्मों में 70 के दशक में जो ग्लैमर था उसका श्रेय जीनत अमान को जाता है। उन्होंने अपने अंदाज से बॉलीवुड में हीरोइन की बनी बनाई छवि को तोड़ा था। उसी दौरान उनके संजय खान से अफेयर और शादी की खबरों ने भी खूब सुर्खियां बटोरी। हालांकि जल्द ही यह रिश्ता टूट गया और जीनत ने मजहर खान से शादी कर ली। 1998 में मजहर की मौत हो गई जिसके बाद जीनत अपने दो बच्चों के साथ अकेली रह गईं। ज़ीनत अमान ने पति की मृत्यु के 16 सालों बाद जब एक बार फिर से शादी इच्छा ज़ाहिर की तो विवाद खड़ा हो गया था।

तब ज़ीनत 63 साल की थीं। पर्दे की बोल्ड अभिनेत्री ने जब तीसरी बार शादी को लेकर बेबाकी से अपनी राय जाहिर की तो कुछ लोगों ने उनकी आलोचना की हालांकि कई लोगों ने उनकी बेबाकी की दाद दी। ये बात है साल 2014 की जब जीनत ने बॉलीवुड हंगामा को एक इंटरव्यू दिया था। जीनत ने कहा था कि उन्हें अपने बारे में सोचने का हक है और वो शादी करना चाहती हैं।

उन्होंने कहा था, ‘हां! मैं शादी करना चाहती हूं। मेरे दोनों बेटे अब बड़े हो गए हैं। उनकी तरफ से मैं निश्चिंत हूं। तो अब मुझे अपने बारे में सोचने का हक़ है।’ हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें अपनी निजी जिंदगी से कोई शिकायत नहीं है।

 

जीनत अमान और संजय खान की प्रेम कहानी बेहद ही विवादास्पद रही। दोनों फिल्म अब्दुल्ला के सेट पर साल 1970 में मिले थे और उन्हें प्यार हो गया। उस वक्त संजय खान शादीशुदा थे। उस दौरान ऐसी खबरें आईं कि दोनों ने साल 1978 में गुपचुप तरीके से शादी कर ली है। दोनों ने इस बात से इनकार कर दिया था हालांकि बाद के वर्षों में जीनत अमान ने यह कबूला कि दोनों एक साल तक शादी में रहे थे।

 

दोनों का रिश्ता बेहद ही दर्दनाक तरीके से खत्म हुआ। पीपिंग मून की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक दिन संजय खान किसी पार्टी में थे। जीनत को जब यह बात पता चली तो वो उनसे मिलने चली गईं। जब संजय खान ने उन्हें देखा तो घसीटते हुए दूसरे कमरे में ले गए और उन्हें खूब मारा। संजय खान का आरोप था कि जीनत कई लोगों के साथ अफेयर में हैं।

जीनत को हॉस्पिटल ले जाना पड़ा था जिसके बाद उन्होंने संजय खान से अपने सभी रिश्ते तोड़ लिए और मजहर खान से शादी कर ली। मजहर से उन्हें दो बेटे हुए ज़हान खान और अज़ान खान।

Next Stories
1 खुशखबरी…पेट्रोल खरीदने के लिए बैंक कम ब्याज पर दे रहे लोन- बॉलीवुड एक्टर ने ली चुटकी; देखें- लोग करने लगे कैसे कमेंट
2 बॉलीवुड में 22 साल काम करने के बाद अब राजपाल यादव ने बदला अपना नाम! एक्टर ने बताई वजह
3 इस वजह से अपनी पहली ही फ़िल्म से निकाली गईं थीं कंगना रनौत, चित्रांगदा सिंह ने छोड़ दी फ़िल्म तब मिली थी ‘गैंगस्टर’
ये पढ़ा क्या?
X