ताज़ा खबर
 

पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष गिरफ्तार, बाद में रिहा

पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष को आज पुलिस ने कूचबिहार जिले में एंक्लेव्स के लोगोंं के लिए भूमि और अन्य अधिकारों की मांग को लेकर एक सड़क को जाम करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया ।

Author कोलकाता | November 8, 2016 5:44 PM

पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष को आज पुलिस ने कूचबिहार जिले में एंक्लेव्स के लोगोंं के लिए भूमि और अन्य अधिकारों की मांग को लेकर एक सड़क को जाम करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया । यह जमीन आपसी समझौते के आधार पर बांग्लादेश द्वारा भारत को दिया गया है ।
कोलकाता पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘घोष और 26 अन्य लोगोंं को सड़क जाम करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। कुछ देर बाद घोष को छोड़ दिया गया। घोष ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ चितमहल के लोगों के लिए जमीन और अन्य अधिकारों की मांग करते हुए एक रैली का आयोजन किया था। इस रैली की शुरुआत सियालदह स्टेशन से कॉलेज स्क्वायर तक हुई और उसके बाद कालेज स्क्वायर सेन्ट्रल ऐवन्यू पर धरना दिया ।

 

घोष ने कहा, ‘‘एंक्लेव्स का बंटवारा हुए एक साल से भी अधिक हो गये । लेकिन एंक्लेव में रहने वाले लोगों के लिए अभी तक जमीन और नौकरी की व्यवस्था नहीं की गई। राज्य सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी हुई है और इस दिशा में कुछ नहीं कर रही है। भूमि रिकॉर्ड और बस्तियों का त्वरित निपटारा का वादा किया गया था। लेकिन अभी तक इन मांगों पर कोई कदम नहीं उठाया गया है।’

HOT DEALS
  • Sony Xperia XA1 Dual 32 GB (White)
    ₹ 17895 MRP ₹ 20990 -15%
    ₹1790 Cashback
  • Gionee X1 16GB Gold
    ₹ 8990 MRP ₹ 10349 -13%
    ₹1349 Cashback

बाद में, जब अन्य लोगों के साथ घोष ने सड़क बंद कर दिया, फिर उनको अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। भारत और बांग्लादेश ने एक अगस्त 2015 की मध्य रात्रि को आपस में 162 एंक्लेव्स का आदान-प्रदान कर पिछले सात दशकों से चले आ रहे विश्व के सबसे जटिल सीमा-विवाद का अंत किया था। अपने नए मिलवाउकी-एट इंजन को भी बाजार में उतारा है। यह उसके बिग ट्विन का नौंवा संस्करण है जो कंपनी के 113 साल के इतिहास में कई मोटरसाइकिलों में प्रयोग किया गया है। कंपनी के भारतीय परिचालन के प्रबंध निदेशक विक्रम पावा ने कहा कि यह दोनों नए मॉडल हमारी ग्राहकों को विश्वस्तरीय उत्पाद उपलब्ध कराने की प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं। यह भारत में हमारे ग्राहकों की मांग को पूरा करेंगे।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App