scorecardresearch

ऑनर किलिंग पर बेस्ड हैं ये 5 फिल्में-वेब सीरीज, क्राइम-सस्पेंस और बोल्ड सीन का कॉकटेल भी

ऑनर किलिंग को लेकर कई फिल्में और वेबसीरीज बन चुकी हैं। देखें इनकी लिस्ट

ऑनर किलिंग पर बेस्ड हैं ये 5 फिल्में-वेब सीरीज, क्राइम-सस्पेंस और बोल्ड सीन का कॉकटेल भी
ऑनर किलिंग पर बनीं ये फिल्में (फोटो क्रेडिट इंस्टाग्राम,Boobdeol, Jahnvi kapoor fanpage)

हाल ही में आई अभय देओल की फिल्म ‘लव हॉस्टल’ चर्चा में है। यह फिल्म ऑनर किलिंग पर बेस्ड है। फिल्म में बॉबी देओल नेगेटिव रोल निभा रहे हैं। इससे पहले भी ऑनर किलिंग पर बेस्ड तमाम फिल्में और वेब-सीरीज बन चुकी हैं और खासी चर्चा में रही हैं। इनमें क्राइम, सस्पेंस और बोल्ड सीन का कॉकटेल देखने लायक है।। इनमें NH-10, धड़क, सैराट,आक्रोश आदि का नाम शामिल है।

लव हॉस्टल: हाल ही में आई ‘लव हॉस्टल’ में बॉबी देओल घातक हत्यारे विजय सिंह डागर का किरदार निभा रहे हैं। जो अन्य धर्म में शादी करने वाले एक प्रेमी जोड़े को मौत के घाट उतार देता है। इस फिल्म में विक्रांत मैसी, अहमद और सान्या मल्होत्रा, ज्योति का किरदार निभा रहे हैं। इन्हीं की हत्या के लिए विजय सिंह डागर को भेजा जाता है। ऑनर किलिंग पर बनी इस फिल्म में क्राइम और सस्पेंस की भरमार है। ये फिल्म जी5 पर देख सकते हैं।

धड़क: ‘धड़क’ मराठी फिल्म सैराट का हिंदी रीमेक है। इस फिल्म में इशान खट्टर और जाह्नवी कपूर एक 20 और 21 साल के युवा प्रेमी के तौर पर दिखाए गए हैं। जाह्नवी का नाम इस फिल्म में पार्थवी है जो उदयपुर के नेता की बेटी दिखाई गई है। जबकि इशान जो इस फिल्म में मधुकर का किरदार निभा रहे हैं, वो एक मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखते हैं। ये फिल्म भी जी5 पर मौजूद है।

जब पार्थवी के पिता को पता चलता है कि उनकी बेटी मधुकर से प्यार करती है वो उसे जेल में बंद करवा देते हैं। लेकिन पार्थवी उसे किसी तरह बचा कर भगा ले जाती है। दोनों कोलकाता पहुंच जाते हैं। कुछ समय बाद वहां उनका एक बेटा होता है। लेकिन उसके परिवार वाले उनकी खुशियों को आग लगाने वहां पहुंच जाते हैं और दोनों को जान से मार देते हैं।

एनएच 10 (NH-10): ‘एनएच10’ अनुष्का शर्मा और नील भूपालम स्टारर फिल्म है। इस फिल्म में अनुष्का मीरा और नील अर्जुन का किरदार निभा रहे हैं। मीरा और अर्जुन लॉन्ग ड्राइव पर दिल्ली से अपने गांव जा रहे होते हैं। तभी रास्ते में वो देखते हैं कि कुछ गांव वाले एक लड़की की पिटाई कर रहे होते हैं। मीरा उन्हें रोकने की कोशिश करती है, लेकिन वो उसे धक्का दे देते हैं।

इस फिल्म की कहानी एक रात के ईर्द-गिर्द घूमती है, जिसमें मीरा एक लड़की के लिए उन लोगों से लड़ती है जो उसकी हत्या करने की कोशिश करते हैं और अपने निजी मामले में दखल देने के लिए उसका बलात्कार करते हैं। इसे आप जी5 पर देख सकते हैं।

आक्रोश: ये फिल्म उत्तर प्रदेश में ऑनर किलिंग की वास्तविक जीवन की घटनाओं पर आधारित है। फिल्म में कॉलेज का एक ग्रुप जंगल में जाता है और उनमें से तीन छात्र लापता हो जाते हैं। जिसके बाद ये मामला केवल कॉलेज ड्रामा नहीं रह जाता। इसके बाद ऑनर किलिंग भी इस कहानी में जुड़ जाती है। इस फिल्म के द्वारा कॉलेज के छात्रों के अपहरण के साथ-साथ ऑनर किलिंग को लेकर समाज में एक मजबूत संदेश दिया गया है। इस फिल्म को जी5 पर देख सकते हैं।

पावा कढ़ाईगल: ये सीरीज समाज के सामने अपनी झूठी शान और मान-सम्मान को लेकर बनाई गई है। इस सीरीज में दिखाया गया है कि कैसे समाज और गांव में मान-सम्मान के लिए अपनों की बलि चढ़ा दी जाती है। एक मां अपनी बेटी के साथ हुए दुष्कर्म के बाद दुनिया की बदनामी से बचने के लिए अपनी बच्ची का गला घोंट देती है। ये वेब सीरीज नेटफ्लिक्स पर मौजूद है।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 03-03-2022 at 03:25:13 pm
अपडेट