ताज़ा खबर
 

म्यूजिक कंपोजर वाज़िद खान का निधन, कोरोना संक्रमण और किडनी की बीमारी से जंग हारे

Wajid Khan Died AT 42, COVID-19: साजिद-वाजिद ने 1998 में सलमान खान स्टारर 'प्यार किया तो डरना क्या' के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की, और बाद में सुपरस्टार की फिल्मों के लिए कई एल्बम चलाए, जिनमें चोरी चोरी, हैलो ब्रदर, मुझसे शादी करोगी, पार्टनर, वांटेड और दबंग (1, 2 और 3) शामिल हैं।

Author मुंबई | Updated: June 1, 2020 10:57 AM
बॉलीवुड संगीतकार वाजिद खान।

Wajid Khan Died At 42, Corona Virus: दबंग और वांटेड जैसी हिट फिल्मों में जबरदस्त गाने कंपोज करने वाले बॉलीवुड म्यूजिक कंपोजर जोड़ी साजिद-वाजिद के वाजिद खान अब इस दुनिया में नहीं रहे। वाजिद खान का सोमवार को मुंबई में निधन हो गया। 42 साल की उम्र में वाजिद ने दुनिया को अलविदा कह दिया। indianexpress.com  के मुताबिक प्ले बैक सिंगर सोनू निगम ने इस खबर की पुष्टि की। सोनू निगम ने उनके साथ कई एल्बमों में काम किया था।

मीडिय रिपोर्ट के अनुसार, वाजिद खान को कोरोना संक्रमण और किडनी की बीमारी थी। इसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था। उनकी हालत बिगड़ने के बाद उन्हें मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 42 साल के वाजिद खान को मुंबई के चेंबुर में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कुछ महीने पहले ही उनकी किडनी ट्रांसप्लांट की गई थी। फिर भी उनकी हालत में सुधार नहीं आ पा रहा था। इसके बाद उनकी कोरोना जांच भी हुई थी। जिसमें उन्हें कोरोना पॉजिटिव पाया गया था।

वाजिद न सिर्फ जबरदस्त म्यूजिक कंपोजर थे, बल्कि दुनिया उनकी गायकी की भी दिवानी थी। उन्होंने सलमान खान की फिल्म Wanted में ‘मेरा है जलवा’ गाना गाया था। वहीं उन्होंने  सलमान और करीना कपूर खान पर फिल्माया गाना ‘फेविकोल से’ भी गाया था। इसके अलावा अक्षय कुमार की फिल्म ‘रॉउडी राठौर’ का गाना ‘चिंता ता चिता चिता’ भी वाजिद ख़ान ने ही गाया था।

वाजिद खान के सहयोगी और संगीत निर्देशक सलीम मर्चेंट ने ट्विटर पर उनके निधन पर शोक व्यक्त किया। “साजिद-वाजिद जोड़ी के मेरे भाई वाजिद के निधन की खबर से निराश हूं। अल्लाह परिवार को ताकत दे। सुरक्षित यात्रा भाई @ wajidkhan7 आप बहुत जल्द चले गए हैं। यह हमारी बिरादरी के लिए एक बड़ा नुकसान है। मैं हैरान और टूट गया हूं।”

बालीवुड की कई अन्य हस्तियों ने भी ट्विटर पर उनको श्रद्धांजलि दी है। प्रियंका चोपड़ा ने ट्वीट किया, “भयानक खबर। एक बात जो मुझे हमेशा याद रहेगी, वह है वाजिद भाई की हंसी। हमेशा मुस्कुराते। बहुत जल्द चले गए। उनके परिवार और शोकाकुल लोगों के प्रति मेरी संवेदना। आपकी आत्मा को शांति मिले मेरे दोस्त। आप मेरी सोच एवं प्रार्थना में हो।”

हर्षदीप कौर ने ट्विटर पर लिखा, “@ wajidkhan7 जी… के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ… बहुत जल्द चले गए!! भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।” सोना महापात्रा ने ट्विटर पर पोस्ट किया, “दिल दहला देने वाली खबर। वाजिद नहीं। एसआरजीएमपी पर सह- निर्णायक के रूप में उनके साथ समय बिताया और वह बहुत दयालु और उदार थे। मुझे पता है कि वह थोड़ी देर के लिए बीमार थे, इस लॉकडाउन में उस पर फोन नहीं उठाने का अफसोस है। स्तब्ध और दुखी।”

बाबुल सुप्रियो ने लिखा, “साजिद वाजिद के प्रसिद्ध संगीतकार जोड़ी के वाजिद के क्रूर असामयिक निधन के बारे में सुनकर हैरान हूं। वह एक बहुत ही प्यारे दोस्त और एक बहुत ही प्रतिभाशाली संगीत दिमाग की अविश्वसनीय हानि है।”

विशाल ददलानी ने ट्विटर पर लिखा “साजिद-वाजिद दोनों करीबी और सच्चे दोस्त रहे हैं। जिस तरह से प्रकाश को देखने और बातचीत करने और हंसी साझा करने के लिए रात के बीच में हमारे स्टूडियो में रोशनी दिखाई दे सकती है। वाजिद के जाने का विश्वास नहीं हो रहा है।”

साजिद-वाजिद ने 1998 में सलमान खान स्टारर ‘प्यार किया तो डरना क्या’ के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की, और बाद में सुपरस्टार की फिल्मों के लिए कई एल्बम चलाए, जिनमें चोरी चोरी, हैलो ब्रदर, मुझसे शादी करोगी, पार्टनर, वांटेड और दबंग (1, 2 और 3) शामिल हैं। हाल ही में साजिद-वाजिद ने सलमान के “भाई भाई” को बनाया। एक गायक के रूप में, वाजिद खान ने अपने करियर की शुरुआत 2008 में पार्टनर के साथ की थी। उन्होंने “हद हद दबंग”, “जलवा”, “चिन्ता ता तो चिता चिता” और “फेविकोल से” जैसे लोकप्रिय ट्रैक को क्रॉप किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 The Kapil Sharma Show: सलमान की जगह खुद क्लासरूम के बाहर खड़े हो गए थे सलीम खान, फीस न चुकाने की मिली थी सज़ा
2 एनसीसी कैडेट थीं दिव्‍यांका त्रिपाठी, फोटो शेयर कर बताया क्‍या करती थीं, क्‍या सीखा
3 श्रमिक ट्रेनों में 80 मजदूरों की मौत को लेकर प्रियंका गांधी ने किया ट्वीट तो अनुभव सिन्हा ने भी ली चुटकी, बोले- बात का बतंगड़ बना दिया…