ताज़ा खबर
 

कान फिल्म फेस्टिवल 2017: पेरिस पहुंची असम की ‘विलेज रॉकस्टार’, गरीब और साहसी लड़की की है कहानी

फिल्मकार रीमा दास और उनकी फिल्म ‘विलेज रॉकस्टार’ का असम के छोटे से गांव से कान तक का सफर काफी असाधारण रहा है।

Author पेरिस | Published on: May 22, 2017 2:34 PM
फिल्मकार रीमा दास और उनकी फिल्म ‘विलेज रॉकस्टार’ का असम के छोटे से गांव से कान तक का सफर काफी असाधारण रहा है।

फिल्मकार रीमा दास और उनकी फिल्म ‘विलेज रॉकस्टार’ का असम के छोटे से गांव से कान तक का सफर काफी असाधारण रहा है। ‘विलेज रॉकस्टार’ को कान फिल्म उत्सव के ‘हांगकांग गोज टू कान’ कार्यक्रम में आधिकारिक तौर पर दिखाया गया। इसमें एशिया की चार ऐसी चुनिंदा फिल्मों का चयन किया गया है जिनपर अभी काम जारी है। इस साल मार्च में ‘हांगकांग एशिया फिल्म फाइनेंस फोरम’ (एचएएफ) में अन्य फिल्मों के साथ असमी फिल्म का भी चयन किया गया था।

फिल्म में रीमा के गांव छाय्गओं की ही एक नन्हीं कलाकार हैं। फिल्म की कहानी एक गरीब लेकिन एक साहसी लड़की की है जो एक गिटार खरीद कर संगीतकार बनना चाहती है । इसके अलावा चुनी गई अन्य तीन फिल्में इस्राइल की ‘इकोस’, जापान:ताइवान की ‘ओमोतेनाशी’ और वियतनाम की ‘द थर्ड वाइफ’ हैं।

रीमा दास ने फिल्म के अंश (20 मिनट के) प्रस्तुति करने से पहले कहा, ‘‘गांव में अपनी पहली फिल्म की शूटिंग करते समय इस फिल्म का विचार मेरे दिमाग में आया था। मैं इन अद्भुत बच्चों से मिली और तभी से बड़े पर्दे पर इन बच्चों की कहानी दिखाने के लिए उत्साहित हो गई।’’
‘विलेज रॉकस्टार’ 10 वर्षीय धुनू की कहानी है जिसकी देखरेख उसकी विधवा मां करती है।

गरीबी में उसका पालन-पोषण करना और बार-बार प्राकृतिक आपदाओं का सामना करना, वह एक मजबूत शख्सियत वाली महिला थी। उसकी दृढ़ता, समझौता न करने की प्रवृत्ति उसे और अधिक मजबूत बना देती है। रीमा दास जो हमेशा मुंबई से बाहर काम करती हैं, ‘विलेज रॉकस्टार’ के जरिए उन्हें एकबार फिर अपनी जड़ों से जुड़ने का मौका मिला।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बेटे करण देओल की डेब्यू फिल्म ‘पल-पल दिल के पास’ की शूटिंग देख भावुक हुए सनी देओल, लिखा- मेरा बेटा बड़ा हो गया है
2 सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा दिशा पाटनी का लेटेस्ट डांस वीडियो, क्या आपने देखा?
3 ‘राब्ता’ की रिलीज से पहले सुशांत सिंह राजपूत और कृति सैनन ने करवाया फोटोशूट, देखें लेटेस्ट तस्वीरें