ताज़ा खबर
 

ओह…तो इस वजह से पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी विद्या बालन की बेगम जान

यह फिल्म नेशनल अवॉर्ड विनिंग बंगाली फिल्म राजकहिनी का हिंदी रीमेक है। यह फिल्म भारत-पाकिस्तान के बंटवारे के समय की है।

Author Published on: March 28, 2017 4:37 PM
विद्या बालन की फिल्म बेगम जान का पोस्टर।

बेगम जान में अपनी परफॉर्मेंस के लिए विद्या बालन को बहुत तारीफ मिल रही है। इस फिल्म का ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ था। यह फिल्म नेशनल अवॉर्ड विनिंग बंगाली फिल्म राजकहिनी का हिंदी रीमेक है। यह फिल्म भारत-पाकिस्तान के बंटवारे के समय की है। अब खबर है कि फिल्म के प्लॉट की वजह से यह फिल्म पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी।

बताया जा रहा है कि फिल्म के प्रोड्यूसर महेश भट्ट ने पाकिस्तान सरकार को चिट्ठी लिखी है कि फिल्म को वहां रिलीज करने की इजाजत दी जाए। लेकिन अभी उन्हें कोई जवाब नहीं मिला है।

विद्या बालन इस फिल्म में कोठा चलाने वाली महिला बेगम जान का किरदार निभा रही हैं। फिल्म का ट्रेलर भी आ चुका है जिसमें वह गालियां देते हुए भी नजर आ रही हैं। जब उनसे पूछा गया कि गालियां देने में उन्होंने खुद को कंफर्टेबल कैसे किया तो उन्होंने हंसते हुए कहा, यह मेरे लिए बहुत आसान था क्योंकि मैं रोज गाली देती हूं। नहीं मैं ऐसा कभी नहीं करती। सोशियोलॉजी की स्टूडेंट के तौर पर मैं भारत में वैश्यावृत्ति से जुड़ी समस्याओं के बारे में जानती हूं। लेकिन इस फिल्म की शूटिंग के दौरान मैंने उनकी तकलीफें समझीं।उनकी जिंदगी की परेशानियों को समझा। किसी के शरीर का शोषण करना, देह व्यापार कभी भी आसान नहीं होता। तो ऐसे में हरवक्त एक गुस्सा रहा। तो मैंने सब भड़ास निकाल दी इस फिल्म में। जब मेरे पास लाइनें नहीं होती थी तो मैं गाली दे देती थी। जिस तरह की यह फिल्म है और जैसा इसका बैग्राउंड है गाली देना बहुत आसान है।

महिलाओं पर आधारित फिल्में करने पर विद्या बालन ने कहा, मुझे अलग-अलग किरदार निभाने में मजा आता है। अपने रोल को लेकर तैयारी के बारे में उन्होंने बताया, मैंने इसके लिए ज्यादा तैयारी नहीं की। डायरेक्टर स्रीजीत के दिमाग में एक विजन था। इसलिए उन्होंने कपड़ों के लिए फुलकारी का इस्तेमाल किया ताकि मुझे एक लोकल लुक दिया जा सके।

विद्या बालन की फिल्म बेगम जान का पोस्टर।

बेगम जान फिल्म के ट्रेलर के कुछ सीन।

"बेगम जान" को सेंसर बोर्ड द्वारा "A" सर्टीफिकेट दिए जाने पर बोले महेश भट्ट

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 दंगल में बबिता फोगाट का किरदार निभाने वाली सान्या मल्होत्रा ने सुनाया गीता की शादी का दिलचस्प किस्सा
2 सामने आया प्रत्यूषा बनर्जी की आखिरी शॉर्ट फिल्म का प्रोमो, दिखाता है उनकी असल जिंदगी की झलक
3 गानों के रिलीज किए जाने से पहले ही 20 करोड़ में बिके सलमान खान की फिल्म ट्यूबलाइट के म्यूजिक राइट्स