ताज़ा खबर
 

बेगम जान: ‘कोठे वाली’ बनने के लिए विद्या बालन ने ली थी ये ट्रेनिंग?

बॉलीवुड फिल्म बेगम जान के निर्देशक श्रीजीत मुखर्जी ने बताया कि किस तरह विद्या बालन ने फिल्म के लिए विद्या ने खुद को पूरी तरह रूपांतरित कर लिया था।

Author नई दिल्ली | Published on: April 14, 2017 3:00 PM
फिल्म बेगम जान का पोस्टर।

बॉलीवुड फिल्म बेगम जान के निर्देशक श्रीजीत मुखर्जी ने बताया कि किस तरह विद्या बालन ने फिल्म के लिए विद्या ने खुद को पूरी तरह रूपांतरित कर लिया था। समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक श्रीजीत मुखर्जी ने कहा- हमारे बेगम जान की शूटिंग शुरू किए जाने से पहले हमने एक ही वक्त पर दो वर्कश़ॉप शुरू कीं। एक विद्या बालन के साथ और बाकी दूसरी लड़कियों के साथ, क्योंकि विद्या एक बहुत ही जमीनी जुड़ाव वाली महिला हैं और बहुत जल्द लोगों के साथ इंगेज हो जाती हैं, हम ऐसा नहीं चाहते थे। मैं चाहता था कि विद्या की बाकी लड़कियों के साथ दूरी बनी रहे। मालूम हो कि बेगम जान 2015 में रिलीज हुई बंगाली फिल्म राजकहिनी का रीमेक है और यह फिल्म भारत पाक बंटवारे से प्रभावित हुए एक कोठे की कहानी है।

श्रीजीत ने आईएएनएस को बताया- विद्या वर्कशॉप के दौरान ढेरों सवाल पूछा करती थी, जैसे कि बेगम जब 3 साल की थी तो उससे जुड़ी क्या बातें उनके जेहन में थीं। सबसे पहले उन्होंने उनका शोषण कब किया गया और जब उनकी शादी हो गई तो क्या हुआ? इस तरह वर्कशॉप के आखिर तक मैं तरकीबन चार स्क्रिप्ट पूरी तर चुका था, पहली बेगम जान की और बाकी उसके सीक्वल और प्रीक्वल के बारे में। मुझे बेगम जान से जुड़ी पुरानी कहानियां भी तैयार करनी पड़ी, और बाकी लड़कियों की भी। श्रीजीत ने बताया- वर्कशॉप के बाद जब विद्या ने सेट पर एंट्री की तो मैंने एक गजब की बेगम जान को देखा, जो कि तेज थी, जिसमें महिलाओं जैसी चीजें कम थीं।

14 अप्रैल को फिल्म बेगम जान के साथ हॉलीवुड फिल्म फास्ट एंड फ्यूरियस भी पर्दे पर आ रही है। अपनी पहली हिंदी फिल्म ‘बेगम जान’ की रिलीज को तैयार फिल्मकार श्रीजीत मुखर्जी का मानना है कि हर फिल्म की अपनी तकदीर होती है। उनकी फिल्म की टक्कर हॉलीवुड फिल्म ‘फास्ट एंड फ्यूरियस 8’ के साथ होने वाली है। ‘बेगम जान’ वर्ष 2016 में आई बांग्ला फिल्म ‘राजकहिनी’ की रीमेक है। मुखर्जी ने कहा, “मेरी फिल्म देखें और अपनी योग्यता से न्याय करें।” भारत बंटवारे के दौरान वैश्यावृत्ति की स्थिति को दिखाती इस फिल्म के लिए 40-45 कलाकारों को लिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ के 2018 तक टलने की खबर निकली गलत! जानें क्या है सच्चाई?
2 सुशांत सिंह राजपूत ने बनाए 8 पैक्स, क्या आपने देखा उनका ये नया लुक?
3 विराट कोहली ने पहली बार डीपी में लगाई अनुष्का संग तस्वीर, सोशल मीडिया पर हुई वायरल