ताज़ा खबर
 

विधु विनोद चोपड़ा की कश्मीरी पंडितों पर आधारित फिल्म शिकारा पर रोक की मांग, हरीश साल्वे लड़ेंगे केस

Shikara: विधु विनोद चोपड़ा ने फिल्म शिकारा द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ कश्मीरी पंडित की रिलीज पर रोक लगाने की याचिका की खबर पर प्रतिक्रिया दी है।

shikara, kashmiri pandits, shikara court case, vidhu vinod chopra, shikara movie review, shikara movie trailer, shikara movie release date, kashmiri pandit movie, kashmiri shikaraफिल्म शिकारा पर रोक की मांग

Shikara: विधु विनोद चोपड़ा अपनी अपकमिंग फिल्म शिकारा द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ कश्मीरी पंडित (shikara the untold story of kashmiri pandits) को लेकर चर्चा में हैं। विधु विनोद चोपड़ा ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की याचिका की खबर पर प्रतिक्रिया दी है। विधु विनोद चोपड़ा ने कहा है कि उनकी कानूनी टीम इस मामले को संभालेगी। विधु ने आगे कहा कि हमने मीडिया सूत्रों से सिर्फ इतना जाना है कि फिल्म के रिलीज के खिलाफ जम्मू-कश्मीर कोर्ट में कुछ लोगों द्वारा याचिका दायर की गई है।

फिलहाल हमारे पास इस मामले में कोई अन्य जानकारी नहीं है लेकिन हमारे वकील हरीश साल्वे उचित इस मामले की गंभीरता को समझते हुए जल्द ही कोई ठोस कदम उठाएंगे जो कि आवश्यक है। मालूम हो कि फिल्म के खिलाफ जम्मू और कश्मीर उच्च न्यायालय में मंगलवार को एक दिन पहले एक जनहित याचिका (पीआईएल) दायर की गई थी, जिसमें कुछ दृश्यों को जारी करने और उन्हें हटाने की मांग की गई थी।

याचिकाकर्ताओं ने आरोप लगाया है कि फिल्म कश्मीर और कश्मीरी पंडितों के बारे में असत्य तथ्यों को चित्रित करती है। जिसके चलते हम फिल्म की रिलीज को रोकने और कुछ दृश्यों को फिल्म से हटाने के लिए कह रहे हैं जो घाटी के मुसलमानों को खराब ढंग से प्रदर्शित कर रही है। फिल्म की कहानी 1989 के अंत और 1990 की शुरुआत में, कश्मीर घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन की पृष्ठभूमि पर आधारित है।

शिकारा द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ कश्मीरी पंडित फिल्म 7 फरवरी को रिलीज होने जा रही है। बता दें कि विधु विनोद चोपड़ा इस फिल्म के जरिए काफी लंबे टाइम बाद बॉलीवुड में निर्देशक के रूप में वापसी कर रहे हैं। निर्देशक के रूप में उन्हें पहली बार 2007 में आई फिल्म एकलव्य में देखा गया था। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, संजय दत्त, सैफ अली खान, विद्या बालन, राइमा सेन, जैकी श्रॉफ और जिमी शेरगिल ने अभिनय किया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Naagin 4 SPOILER ALERT: बृंदा की जान की दुश्मन बनकर लौटी नयनतारा, क्या नागरानी मान्यता समझ पाएगी विशाखा की चाल?
2 Bigg Boss 13: ‘चल निकल यहां से, मुझसे बात मत कर…’, माहिरा शर्मा पर भड़के पारस छाबड़ा
3 Bigg Boss 13: ‘ये मजाक नहीं हैं, लोग इसे एंजॉय कर रहे?’ -‘बिग बॉस’ पर भड़कीं Thappad एक्ट्रेस, तापसी पन्नू ने हिंसा पर किया रिएक्ट!
यह पढ़ा क्या?
X