scorecardresearch

विषगुरू का यही सपना था- मुस्लिम समझकर भाजपा नेता पर लगा बुजुर्ग को पीटने का आरोप तो फिल्ममेकर ने ऐसे कसा तंज

मध्य प्रदेश के नीमच में बुजुर्ग की पिटाई के वायरल वीडियो पर फिल्ममेकर विनोद कापड़ी ने ट्विटर पर लिखा कि “इस देश में हत्यारों, आतंकियों और दानवों की पूरी फौज तैयार हो चुकी है। विषगुरू का यही सपना था।”

Neemuch, MP, Muslim
नीमच के मनासा में जिन बुजुर्ग की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई, वह जैन समाज के थे। मुसलमान होने के शक में उन्हें बुरी तरह पीटा गया था। (वीडियो स्क्रीनग्रैबः brajeshabpnews/टि्वटर)

मध्य प्रदेश के नीमच का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक व्यक्ति, एक बुजुर्ग को मुसलमान होने के शक पर पीट रहा है। जिसकी बाद में मौत हो गई। बुजुर्ग की पिटाई करने का आरोप बीजेपी से जुड़े एक नेता पर लग रहा है। इसके बाद बीजेपी पर लोग हमला बोल रहे हैं, वहीं सोशल मीडिया पर भी लोग तीखी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

वीडियो क्लिप में एक बुजुर्ग नजर आ रहे हैं, जिनसे एक व्यक्ति नाम और पता आदि के बारे में पूछ रहा है। वह इस दौरान अपना परिचय ठीक से नहीं दे पाए तो वह बार-बार उन्हें तमाचे मारते हुए धमकाने लगा, “आधार कार्ड निकाल।” इसके बाद व्यक्ति, बुजुर्ग पर थप्पड़ों की बरसात कर देता है। इस वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए विनोद कापड़ी ने तंज कसा है।

विनोद कापड़ी ने ट्विटर पर लिखा कि “इस देश में हत्यारों, आतंकियों और दानवों की पूरी फौज तैयार हो चुकी है। विषगुरू का यही सपना था।” पत्रकार अजीत अंजुम ने लिखा कि “थप्पड़ खाते इस बुजुर्ग की बेचारगी और उन्हें लगातार मारने वाले शख़्स की दरिंदगी बेचैन करने वाली है। मोदी जी संतों जैसी बड़ी बड़ी बातें कर रहे हैं और उनकी पार्टी के लोग मुसलमान होने के शक में किसी की जान तक लेने से नहीं हिचक रहे हैं।’

प्रकाश कुशवाहा नाम के यूजर ने लिखा कि ‘क्या तुमने उन दो सन्तों को मारने वाले वीडियो के लिए खेद प्रकट किया था? नहीं ना, जब तक तुम लोग केवल एक तरफा देखोगे, तब तक तुमलोगों को कोई नहीं पूछेगा!’ हरनाम सिंह नाम के यूजर ने लिखा कि ‘हम लोग शांत ज्वालामुखी की तरफ बढ़ रहें हैं!’ एक यूजर ने लिखा कि ‘कैसा देश होगा मेरा, जब नेता खुले आम गुंडागर्दी कर रहा हो।’

नीतीश नाम के यूजर ने लिखा कि ‘क्या भारत वाकई में राम, कृष्ण और बुद्ध की सपनों की भूमि रह गया है? बेहद शर्मनाक कृत्य और इंसानियत को शर्मसार करने वाला वीडियो है।कुछ तो शर्म करो सरकार, इंसान पर हो रहा है अत्याचार।’ महबूब अहमद नाम के यूजर ने लिखा कि ‘अफसोस, एक निर्दोष जैन मुस्लिम होने के शक मे मारा गया, अब आप समझ लीजिये कितना आसान है मुसलमान होना।’

बता दें कि आरोपी बीजेपी से जुड़े नेता का नाम दिनेश कुशवाहा बताया जा रहा है। पुलिस अब इस मामले को संज्ञान में लेकर आरोपी की तलाश में जुटी है। पुलिस के अनुसार, बुजुर्ग व्यक्ति रतलाम का रहने वाला है। बुजुर्ग के मृत शरीर को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौप दिया गया है। पुलिस ने बताया कि हमें आवेदन पत्र मिला है, हमने दो धाराओं में मामला दर्ज किया है, जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे, आरोपियों को इस केस में शामिल किया जायेगा।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट