ताज़ा खबर
 

पूरा देश हो रहा ‘हाउज द जोश’ का दीवाना, ऐसे मिला था डॉयलाग का आइडिया

फिल्म URI में विक्की एक डायलॉग जोश भरे अंदाज में कई बार बोलते नजर आए- 'हाउज द जोश'। देशभर में यूथ ने इस डायलॉग को जबरदस्त जज्बे के साथ अपनाया। यहां तक की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी...

URI फिल्म में विक्की कौशल

कुछ वक्त पहले आई विक्की कौशल की फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ यूथ में काफी पसंद की गई। इस फिल्म में विक्की एक डायलॉग जोश भरे अंदाज में कई बार बोलते नजर आए- ‘हाउज द जोश’। देशभर में यूथ ने इस डायलॉग को जबरदस्त जज्बे के साथ अपनाया। यहां तक की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी फिल्म उरी के इस डायलॉग को बोलते नजर आए- हाउज द जोश। इतनी धूम मचाने वाला ये डायलॉग आखिर आया कहां से? इस बारे में फिल्म के डायरेक्टर आदित्य धर ने बताया।

इस डायलॉग के बारे में बात करते हुए आदित्य ने कहा- उनके बचपन और इस डायलॉग का गहरा नाता है। बचपन की यादों के जरिए ये डायलॉग उनके दिमाग में इस फिल्म के लिए आया। आदित्य ने बताया कि उनके कुछ दोस्त डिफेंस बैकग्राउंड से थे। उनके साथ वह कई बार आर्मी क्लब जाया करते थे। आदित्य ने बताया- ‘दिल्ली में एक खास जगह थी जहां हम क्रिसमस या अन्य कोई खास पार्टी मनाया करते थे। उस वक्त एक रिटायर्ड ब्रिगेडियर इस लाइन को बड़े जोश में बोला करते थे। वह सभी बच्चों को लाइन में खड़ा करवाते थे और ये डायलॉग बुलवाते थे। उनके दूसरे हाथ में चॉकलेट भी हुआ करती थी।’

आदित्य आगे कहते- ‘वह जोर से बोलते, ‘हाउज द जोश…? और हम कहा करते- ‘हाई सर। जो बच्चा सबसे तेज आवाज में बोलता, उसे वह चॉकलेट मिल जाया करती थी। मैं खाने का बहुत शौकीन हूं ऐसे में मैं सबसे तेज बोला करता था, और मुझे वह चॉकलेट हमेशा मिला करती थी।’ ऐसे में ये डायलॉग आदित्य ने अपनी रियल लाइफ से ही लिया है। डायरेक्टर आदित्य कहते हैं कि इस फिल्म के जरिए सामने आए इस डायलॉग को लोगों का इसना अच्छा रिस्पॉन्स मिलेगा, ये उन्होंने सोचा ही नहीं था।

आदित्य ने कहा कि जब वह इस फिल्म की प्लानिंग कर रहे थे तभी से उन्होंने मन बना रखा था कि वह इस लाइन का प्रयोग फिल्म में जरूर करेंगे। बता दें, 11 जनवरी को रिलीज हुई ‘उरी’ ने बॉक्स ऑफिस पर एक अलग मुकाम बनाया। फिल्म ब्लॉकबस्टर हिट साबित हो चुकी है और फिल्म अब तक करीब 200 करोड़ कमा चुकी है।

Next Stories
1 ब्रेकअप के बाद आज तक अभिषेक बच्चन से इस बात पर खफा हैं रानी मुखर्जी
2 गूगल मैप देख रात 1.30 बजे अक्षय कुमार के घर में घुस गया शख्स, गिरफ्तार
3 को-एक्टर को किस करते प्रिया प्रकाश वरियर का वीडियो लीक, 14 फरवरी को रिलीज हो रही फिल्म
ये पढ़ा क्या?
X