scorecardresearch

कैंसर का पता चलने पर आने लगे थे सुसाइड के ख्याल, विक्की कौशल के पिता ने बयां किया दर्द

शाम कौशल बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में काम कर चुके हैं। जिनमें पद्मावत, दंगल, गैंग्स ऑफ वॉसेपुर और गंगुबाई काठियावाड़ी भी शामिल है।

कैंसर का पता चलने पर आने लगे थे सुसाइड के ख्याल, विक्की कौशल के पिता ने बयां किया दर्द
विक्की कौशल के पिता शाम कौशल बॉलीवुड के जाने माने एक्शन डायरेक्टर हैं( image: indian express)

बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल के पिता शाम कौशल बॉलीवुड के जाने माने एक्शन डायरेक्टर हैं। चार दशक से भी ज्यादा समय से वह बॉलीवुड में सक्रिय हैं। हाल ही में शाम ने इंडस्ट्री में अपने 42 साल पूरे किये। इस दौरान शाम ने एक मीडिया हाउस से बात की और अपनी बॉलीवुड जर्नी के साथ-साथ पर्सनल जर्नी पर भी बात की। शाम ने बताया एक समय उनकी लाइफ में ऐसा भी आया जब वो सुसाइड करने की सोच रहे थे।

पेट में हुई दिक्कत

टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत में शाम कौशल ने इस पर खुलकर बात की। इस दौरान उन्होंने बताया कि मैं लद्दाख से लक्ष्य फिल्म की शूटिंग खत्म करके लौटा था और मुझे पेट में दिक्कत हो रही थी। दूसरी ओर श्याम बेनेगल की फिल्म नेताजी सुभाष चंद्र बोस की शूटिंग भी जारी थी। हम दिवाली के चलते एक दिन की छुट्टी पर थे। मेरे पेट में बहुत तेज दर्द था। ऐसे में मैं अगले दिन चेकअप के लिए अस्पताल पहुंचा। मैं अस्पताल में भर्ती हो गया और उन्हें मेरे पेट का ऑपरेशन करना पड़ा। मैं नाना पाटेकर के साथ अपेंडिक्स की समस्या के साथ पहले नानावती अस्पताल गया था। इसलिए, डॉक्टर मुझे और मेरी स्थिति को जानते थे।

50 दिन अस्पताल में रहे भर्ती

शाम ने आगे बताया कि मेरे पेट में इंफेक्शन था। जांच में पता चला कि कैंसर है। मुझे यकीन नहीं था कि मैं बचूंगा या नहीं। मैंने किसी को भी ये नहीं बताया। मैं 50 दिन तक अस्पताल में था। इसके बाद मैं काम पर वापस आ गया। वे एक साल तक मेरा टेस्ट करते रहे लेकिन गनीमत रहा कि कैंसर फैला नहीं। उस घटना को 19 साल हो चुके हैं।

सुसाइड के आने लगे थे ख्याल

डायरेक्टर ने आगे बताया कि मुझे लगा मेरे बचने की कोई संभावना नहीं है। मैंने तय कर लिया था कि तीसरी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर लूंगा क्योंकि मैं उस तरह नहीं जी सकता था लेकिन मैं बिस्तर से उठ नहीं पाया क्योंकि मेरे पेट का ऑपरेशन हो चुका था।

इन फिल्मों में किया काम

शाम कौशल ने कई हिट फिल्मों जैसे’कृष 3′,’गैंग्स ऑफ वासेपुर’, ‘रजनीति’ और ‘ए वेडनेसडे’ में काम किया है। फिल्म इंडस्ट्री में अपने 42 साल के सफर में उन्होंने कई चुनौतियों का सामना किया है, लेकिन उनकी सबसे कठिन लड़ाई पेट के कैंसर से थी।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 10-08-2022 at 03:10:34 am
अपडेट