scorecardresearch

Daljeet Kaur Death: दिग्गज पंजाबी एक्ट्रेस दलजीत कौर का 69 साल की उम्र में निधन, ब्रेन ट्यूमर से जूझ रही थीं

Daljeet Kaur: दलजीत कौर लंबे वक्त से ट्यूमर से पीड़ित थीं। उनके पति का पहले ही निधन हो गया था।

Daljeet Kaur Death: दिग्गज पंजाबी एक्ट्रेस दलजीत कौर का 69 साल की उम्र में निधन, ब्रेन ट्यूमर से जूझ रही थीं
दलजीत कौर

Daljeet Kaur News: जानी-मानी पंजाबी अभिनेत्री दलजीत कौर (Daljeet Kaur) का निधन हो गया है। दलजीत कौर ने 17 नवंबर को दुनिया को अलविदा कहा। आपको बता दें कि 69 साल की दलजीत कौर (Daljeet Kaur Death) पिछले लंबे समय से बीमार चल रही थीं।

दलजीत कई सुपरहिट पंजाबी फिल्मों का हिस्सा रह चुकी हैं और उनका गुजर जाना पंजाबी इंडस्ट्री के लिए एक बड़ा नुकसान है। उनका अंतिम संस्कार नई आबादी अकालगढ़ के श्मशान घाट में किया गया। अभिनेत्री को उनके फैन्स और सितारे श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित थीं दलजीत कौर

दलजीत कौर ने दिल्ली के चर्चित लेडी श्री राम कालेज से ग्रेजुएशन के बाद नेशनल स्कूल ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन, पुणे (FTII) से डिप्लोमा हासिल किया था। दलजीत कौर ने 70 से ज्यादा पंजाबी और 10 से अधिक हिंदी फिल्मों में काम किया था। दलजीत के चचेरे भाई हरिंदर सिंह खंगुरा के मुताबिक एक्ट्रेस बीते 3 वर्षों से ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित थीं और पिछले एक साल से कोमा में थीं। आपको बता दें कि अभिनेत्री का निधन उनके चचेरे भाई के घर में हुआ।

सड़क हादसे में हो गई थी पति की मौत

दलजीत कौर ने साल 1976 में ‘दाज’ फिल्म से डेब्यू किया था। उन्होंने सुपरहिट पंजाबी फिल्म ‘पुत्त जट्टां दे’, ‘मामला गड़बड़ है’, ‘की बणु दुनिया दा’, ‘सरपंच’ और ‘पटोला’ जैसी फिल्मों में अभिनय किया। दलजीत के पति हरमिंदर सिंह दिओल का एक सड़क हादसे में निधन हो गया था, इसके बाद उन्होंने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया था। उनकी कोई संतान नहीं थी। पति के गुजर जाने के बाद वह मुंबई से आ कर अपने चचेरे भाई के यहां रहने लगी थीं।

दलजीत ने साल 2001 में दोबारा फिल्मी दुनिया में प्रवेश किया था और पंजाबी फिल्म सिंह ‘वर्सेस कौर’ में गिप्पी ग्रेवाल की मां का किरदार निभाया। दलजीत फिल्मों में काम करने के साथ-साथ कबड्डी और हॉकी की नेशनल खिलाड़ी भी रहीं। वह पिछले करीब 12 सालों से गुरुसर सुधार में ही रह रहीं थी। स्वास्थ्य समस्याओं के चलते उनको भूलने की बीमारी भी हो गई थी।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 18-11-2022 at 08:53:57 am
अपडेट