scorecardresearch

 Arun Bali Death: मशहूर अभिनेता अरुण बाली का निधन, 79 की उम्र में ली आखिरी सांस

Arun Bali Died Today, Veteran Actor Arun Bali Passes away at 79 in Mumbai अरुण बाली ने हाल ही में आई आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ में भी अभिनय किया था।

 Arun Bali Death: मशहूर अभिनेता अरुण बाली का निधन, 79 की उम्र में ली आखिरी सांस
मशहूर अभिनेता अरुण बाली का निधन (फोटो- द इंडियन एक्सप्रेस)

Arun Bali passes away: मशहूर अभिनेता अरुण बाली का निधन हो गया है। उन्होंने 79 साल की उम्र में आखिरी सांस ली। अरुण बाली ने नब्बे के दशक में तमाम फिल्मों में काम किया था और अपने अभिनय का लोहा मनवाया था। उन्होंने ‘राजू बन गया जेंटलमैन’, ‘फूल और अंगारे’ और ‘खलनायक’ जैसी फिल्मों में काम किया था।

Arun Bali Demise News: बेटे ने बताया कल होगा अंतिम संस्कार

अभिनेता के बेटे अंकुश बाली ने ‘द इंडियन एक्सप्रेस’ को बताया कि अरुण बाली का अंतिम संस्कार शनिवार को किया जाएगा। उन्होंने बताया कि उनके परिवार के कुछ अन्य लोगों के पहुंचने का वह इंतजार कर रहे हैं इसलिए अंतिम संस्कार कल किया जाएगा। अरुण बाली का निधन शुक्रवार सुबह साढ़े चार बजे हुआ है। वह उम्र संबंधी किसी लंबी बीमारी से जूझ रहे थे।

बताया जा रहा है कि वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे और अस्पताल में एडमिट थे। उन्हें मियासथीनिया ग्रेविस (Myasthenia Gravis)नाम की बीमारी थी। ये एक ऑटोइम्यू रोग है, जिसमें नर्व्स और मसल्स के बीच कम्युनिकेशन फेल हो जाता है।

उनका जन्म 1942 में पंजाब के जालंधर में हुआ था। अपने करियर में उन्होंने कई फिल्में की और अब भी कर रहे थे। जैसे ‘3 इडियट्स’, ‘पीके’, ‘एयरलिफ्ट’, ‘केदारनाथ’ और ‘पानीपत’ समेत आज के दौर की कई फिल्मों में उन्हें अलग-अलग किरदार निभाए हैं। आखिरी बार वह एक्टर आमिर खान की फिल्म “लाल सिंह चड्ढा” में दिखाई दिए थे।

उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1989 में “दूसरा केवल” नाम के टीवी शो से की थी। इसके अलावा, ‘चाणक्य’, ‘स्वाभिमान’ और ‘कुमकुम’ जैसे प्रसिद्ध टीवी शो में भी वह दिखाई दिए। कुमकुम में उन्होंने हर्षवर्धन वाधवा का किरदार किया था, जो सीरियल की लीड रोल के दादा ससुर दिखाए गए थे। इसके अलावा ‘वो रहने वाली महलों की’, ‘आहट’, ‘शक्तिमान’, ‘मायका’, ‘देख भाई देख’, और ‘जय गणेश’ में भी अरुण बाली अहम किरदारों में नजर आए।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 07-10-2022 at 08:46:45 am
अपडेट