ताज़ा खबर
 

देश में इमरजेंसी लगाने वाले लोकतंत्र का पाठ पढ़ा रहे हैं- कांग्रेस नेता मनीष तिवारी पर भड़के फिल्ममेकर; समर्थक भी पड़ गए पीछे

अमेरिका के हालात पर कमेंट करते हुए संजय सिंह और मनीष तिवारी ने भी ट्वीट किया। संजय सिंह ने कहा था- नफ़रत की सोंच आपको इंसान से जानवर बना देती है। ट्रम्प के इन बंदरों ने अमेरिका की संसद में फ़ायरिंग...

US Capitol, Manish Tewari, US Capitol Building Violence, US Violence, India, Delhi Riots, Delhi riots,आप नेता संजय सिंह, कांग्रेस लीडर मनीष तिवारी (फोटोसोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

अमेरिका में कैपिटल बिल्डिंग (संसद भवन) में हंगामे और हिंसा की जो तस्वीरें सामने आई हैं उसे देख कर हर कोई स्तब्ध है। दुनिया भर में इन तस्वीरों की काफी निंदा हो रही है। इन तस्वीरों पर कांग्रेस नेता मनीष तिवारी भी कमेंट कर बोले- यदि आप डेमोक्रेट को खो देते हैं। बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण। संयुक्त राज्य अमेरिका में क्या हो रहा है एक संदेश है। इस पोस्ट पर फिल्ममेकर अशोक पंडित कहने लगे-देश में इमरजेंसी लगाने वाले लोकतंत्र का पाठ पढ़ा रहे हैं।

फिल्म मेकर ने अपने पोस्ट में कहा- जिन्होंने भारत में लोकतंत्र पर व्याख्यान देते हुए आपातकाल लागू किया। हा हा! मिस्टर तिवारी आपकी पार्टी के नेताओं के हाथ खून से लथपथ हैं। आप कम ही कहें तो बेहतर है। इस पर आप नेता संजय सिंह ने भी रिएक्ट किया और कहा कि नफरत इंसान को जानवर बना देती है। संजय सिंह के इस पोस्ट पर फिल्ममेकर अशोक पंडित ने भी रिएक्ट किया और तंज कसते हुए जवाब दिया।

अमेरिका के हालात पर कमेंट करते हुए संजय सिंह ने ट्वीट कर कहा था- नफ़रत की सोंच आपको इंसान से जानवर बना देती है। ट्रम्प के इन बंदरों ने अमेरिका की संसद में फ़ायरिंग की, देश का झण्डा उखाड़ कर ट्रम्प का झण्डा लगा दिया। हिंदुस्तान को भी नफ़रत फैलाने वाले बंदरों से बचाना होगा। #USCapitol। इस पर अशोक पंडित ने भी संजय सिंह को जवाब दिया।

फिल्म मेकर ने जवाब में लिखा- ‘दीवारों पर चढ़े हुए इन लोगों को देखकर आप को अपना रूप नज़र आया! चलो देर आए दूरस्त आए ! दिल्ली के दंगो में आप को देश ने इसी रूप में देखा था ! अन्ना हज़ारे जी से भी अपने बारे में कभी कबार पूछ लीजिए !’ संजय सिंह और अशोक पंडित के पोस्ट पर लोगों के ढेरों रिएक्शन आने लगे। एक यूजर ने संजय सिंह के लिए लिखा- ‘हमने भी एक बन्दर को संसद भवन में बड़े अराजक तरीके से उछल कूद करते देखा था। तुम भारत में इन्हीं बंदरों से बचने की सलाह दे रहे हो ना।’

एक ने कहा- ये तो सत्यवादी,स्वघोषित ईमानदार की पार्टी से है, इसलिए इनको छूट है नफरत फैलाने की। तो किसी ने कहा- ‘सबसे बड़ा नफरत फैलाने वाला और संसद भवन में निम्नस्तर पर जा कर ओछी हरकतें करने वाले बंदर तुम ही हो। @SanjayAzadSln संजू बकवास करने से पहले खुद के गिरेबान में झांक लो।’ कोई बोला- संसद भवन में अराजकता फैलाता हुआ टिकिट ब्लैकर उर्फ बंदर।

तो किसी ने कहा- संसद में मार्शल का गला दबाकर मारते संजय, बाद में घूंसों से मार्शल पर हमला किया कुछ याद आया? एक बोला- सिनेमा टिकट ब्लैक करने वाले भी भाषण देते हैं। एक ने कहा- कुछ बंदर जो आज.बड़े पदों पर हैं,चुनावों के पहले बिजली के खंभों पर चढ़े हुऐ नजर आऐ थे।

बता दें यूएस में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों के हंगामे और हिंसा की दुनिया भर के नेताओं ने निंदा की है। यूएस कैपिटल में बुधवार को हजारों ट्रंप समर्थकों ने कैपिटल बिल्डिंग में घुसकर संसद के संयुक्त सत्र को बाधित करने की कोशिश की थी। संवैधानिक प्रक्रिया के तहत संयुक्त सत्र में नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन की जीत की पुष्टि होनी थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सोनू सूद के लिए आसान नहीं था मोगा से मुंबई तक का सफर, पिता ने इस शर्त पर भेजा था माया नगरी; ऐसे कटते थे एक्टर के स्ट्रगल के दिन
2 सबरंग: फिल्मकार करण जौहर की व्यस्तता
3 सबरंग,बॉक्स ऑफिस: बॉलीवुड के पीछे दबे पांव आता हॉलीवुड
आज का राशिफल
X