scorecardresearch

यूपी चुनाव में शुरू हुई ‘अंताक्षरी’: भाजपा ने राम को किया याद तो सपा ने यूं किया पलटवार

भाजपा और समाजवादी पार्टी अब गीतों के जरिए एक दूसरे पर निशाने साध रही हैं।

UP Election, BJP, Akhilesh yadav
यूपी चुनाव में छिड़े सियासी सुर, गीतों के जरिए कस रहे तंज (फोटो क्रेडिट-इंडियन एक्प्रेस)

उत्तर प्रदेश में चुनावी हलचल तेज है। विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद सभी दल कमर कस चुके हैं। प्रदेश में सात चरणों में होने वाले इस चुनाव के परिणाम 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे। ऐसे में पार्टियां एड़ी-चोटी का जोर लगा रही हैं। हालांकि कोरोना के मद्देनजर चुनाव आयोग ने रैलियों और जनसभा पर रोक लगा दी है।

जिसके बाद राजनीतिक दलों ने सोशल मीडिया के जरिए ‘संगीतमय प्रचार’ करना शुरू कर दिया है। भाजपा और समाजवादी पार्टी अब गीतों के जरिए एक दूसरे पर निशाना साध रही हैं। दोनों ही पार्टियों में गायक व अभिनेता जुड़े हैं, जो चुनावी माहौल को और मजेदार बना रहे हैं।

भाजपा सांसद रवि किशन ने ‘यूपी में सब बा’ गाना गया और मोदी सरकार के किए हुए कार्यों का जिक्र किया। गाने की शुरुआत में उन्होंने ‘भारत माता की जय’ कहा, और गाया “जो कभी नहीं था वो अब है। यूपी में अब सब है।” इसके साथ ही रवि किशन ने पीएम मोदी और सीएम योगी का जिक्र करते हुए कहा, “जय हो मोदी जी, जय हो महाराज जी।”

तो वहीं विपक्ष ने बिहार की सिंगर नेहा सिंह राठौर का ‘यूपी में का बा’ वायरल करते हुए भाजपा को जवाब दिया है। गाने में नेहा ने किसानों पर गाड़ी चढ़ाने का मामला, हाथरस दुष्कर्म मामला समेत कई मुद्दों पर सरकार से सवाल किया गया है।

भाजपा ने अपने गीतों में राम मंदिर निर्माण को भुनाने की कोशिश की भी बात कही है। इसके साथ ही भाजपा ने जिक्र किया कि जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे। ये है गीत-

“जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे
दुनिया में फिर से हम भगवा लहराएंगे”
“गद्दारों के सीने में चोट करेंगे
जो राष्ट्रवादी हैं योगी को ही सपोर्ट करेंगे”
“भ्रष्टाचार, गुंडई छोड़ा
बाबा नहीं बख्सने वाला”

इसी बीच भाजपा को मुंह तोड़ जवाब देने के लिए सपा के गायकों न भी कई चुनावी गीत बना डाले हैं। सपा ने अपने गाने के जरिए भाजपा के कार्यकाल में जनता की बदहाली का जिक्र किया है। इसके साथ ही सपा ने जनता से योगी सरकार को हटाने की अपील की है।

यूपी में सब बा…
यूपी में का बा…..
“जनता पुकारती है अखिलेश आइए..
खुशहालियों, विकास का सूरज उगाइए…”
“बोल रहा यूपी अबकी, परिणाम बदलने वाला है”
“जनता अब मानत बा अखिलेश के”

भाजपा में शामिल हुईं मुलायम की बहू: जहां एक तरफ सपा और भाजपा की डिजिटल जंग जारी है। वहीं दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी के संरक्षक और पूर्व मुख्‍यमंत्री मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने भाजपा का दामन थाम लिया है। उनके भाजपा में शामिल होने को विपक्षी अखिलेश की बड़ी नाकामी बता रहे हैं। उधर, अपर्णा का कहना है कि वह मुलायम सिंह यादव का आशीर्वाद लेकर पार्टी में शामिल हुई हैं।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.