scorecardresearch

जमानत जब्त होने का डर था- CM पद की दावेदारी से पीछे हटीं प्रियंका गांधी तो फिल्ममेकर ने मारा ताना

मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस महासचिव ने तर्क दिया कि कई बार एक ही सवाल पूछे जाने के बाद वह “इरिटेट” हो गई थीं।

priyanka gandhi, up congress,
कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी करती हुईं प्रियंका गांधी (फोटो- @MsPaldunaiyc)

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री के नाम को लेकर भाजपा, सपा को छोड़ दें तो अभी कांग्रेस और बसपा में मंथन जारी है। अभी हाल में यूपी कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री चेहरे से पर्दा हटा दिया है। यूपी कांग्रेस पार्टी का शुक्रवार को अपना घोषणा पत्र जारी किया। यूपी चुनाव में कांग्रेस का नेतृत्व कर रहीं प्रियंका गांधी अगले चुनाव में कांग्रेस की ओर मुख्यमंत्री पद की दावेदार हो सकती हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कुछ ऐसा संकेत दिया है, जिससे इस तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। यूपी में सात चरणों में चुनाव होने हैं और कांग्रेस काफी समय बाद अपने दम पर इस चुनावी मैदान में उतरी हुई है।

एक प्रेस कांफ्रेस के दौरान प्रियंका गांधी और राहुल गांधी दोनों मौजूद थे। इसी बीच प्रियंका गांधी से सीएम फेस को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, “अब तो दिख रहा है ना मेरा चेहरा…” इससे साफ होता दिख रहा है कि यूपी में चाहे चुनावी अभियान का नेतृत्व हो या फिर सीएम कैंडिडेट, वो प्रियंका गांधी ही हैं।

लेकिन ANI के रिपोर्टर ने जब पूछा कि चुनाव में आप एक चेहरा हैं तो अपने आप को मुख्यमंत्री के रूप में आप क्यों नहीं प्रोजेक्ट करती हैं? तो इसपर प्रियंका गांधी ने कहा कि मेरी पार्टी कहीं-कहीं पर ये तय करती है कि CM का चेहरा कौन बनेगा और कहीं पर तय नहीं करती है, ये पार्टी का तरीका है। मैं ये नहीं कह रही हूं कि CM का चेहरा मैं ही हूं, वो मैंने चिढ़ कर कह दिया क्योंकि बार-बार वो ही सवाल पूछे जा रहे हैं। इतने सारे राज्य हैं और इतने में आप आरोप लगाते हैं कि वे भाजपा के हैं या कांग्रेस के। क्या आप उन सभी से पूछते हैं कि क्या वे सीएम का चेहरा बनने जा रहे हैं? ये आप उनसे क्यों नहीं पूछते? आप सब मुझसे क्यों पूछ रहे हैं?”

वहीं जब उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर खुद को कांग्रेस का सीएम फेस बताने पर मचे सियासी घमासान के बीच प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) अपने बयान से पीछे हट गई हैं तो फिल्मेकर अशोक पंडित ने इस बात पर चुटकी ली है। उन्होंने प्रियंका पर निशाना साधते हुए ट्वीट कर लिखा कि डिपॉज़िट ज़ब्त होने के डर से!

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.