ताज़ा खबर
 

जिया खान ने सुसाइड नहीं किया बल्कि उसे मार कर फांसी पर लटकाया गया था: एक्सपर्ट

भारतीय फोरेंसिक विशेषज्ञों की जांच में यह सामने आया था कि जिया खान के होंठ पर बने निशान सुसाइड के दौरान होंठ भींचने से बने हैं, जबकि जेम्स के ने इस बात को खारिज करते हुए कहा है कि मुताबिक निशान ऐसे नहीं बन सकते।

Author नई दिल्ली | September 20, 2016 1:43 PM
जिया खान।

3 जून 2013 को अपने ही घर में फांसी पर लटकती पाई गईं बॉलीवुड एक्ट्रेस जिया खान के केस में नया मोड़ आया है। नई जानकारियों के मुताबिक जिया ने आत्महत्या नहीं की थी बल्कि उनका मर्डर हुआ था। टेब्लॉयड मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट के मुताबिक जिया की मां राबिया खान भारतीय विशेषज्ञों की जांच रिपोर्ट से संतुष्ट नहीं थीं लिहाजा उन्होंने लंदन के एक फॉरेंसिक एक्सपर्ट जैसन पायने जेम्स से हत्या पर उनकी रिपोर्ट मांगी थी। अब यह रिपोर्ट आ चुकी है और इसके मुताबिक जिया खान की हत्या की गई थी। मौत के बाद साक्ष्यों के तौर ली गई तस्वीरों, पोस्ट मार्टम रिपोर्ट और सीसीटीवी फुटेज के अध्ययन के आधार पर जेम्स ने यह नतीजा निकाला है। जेम्स का कहना है कि जिया की मौत के बाद उन्हें फंदे से लटकाया गया था और फिर पूरे मामले को खुदकुशी का रूप दे दिया गया।

गौरतलब है कि भारतीय फोरेंसिक विशेषज्ञों की जांच में यह सामने आया था कि जिया खान के होंठ पर बने निशान सुसाइड के दौरान होंठ भींचने से बने हैं, जबकि जेम्स के ने इस बात को खारिज करते हुए कहा है कि मुताबिक निशान ऐसे नहीं बन सकते। इतना ही नहीं जेम्स ने भारतीय विशेषज्ञों के ठुड्डी के नीचे चोट का निशान दुपट्टे से बनने की बात को भी खारिज किया है और कहा है कि ऐसा मुमकिन ही नहीं है। उन्होंने कहा- तस्वीर में ठुड्डी के नीचे अंडे के आकार का निशान दिख रहा है जो किसी भारी चीज से मारे जाने पर बन सकता है। जेम्स का मानना है कि जिस तरह के निशान जिया की तस्वीरों में हैं उससे इसे कोई सिंपल सा सुसाइड केस नहीं कहा जा सकता। पहली नजर में ही यह किसी सुसाइड केस के ड्रामे जैसा नजर आता है।

सूरज पांचोली, सलमान खान प्रोडक्शन, हीरो, अथिया शेट्टी, जिया खान, , suraj pancholi, jiah khan, hero, athiya shetty, entertainment

अब हालांकि सीबीआई और मुंबई पुलिस पहले ही जिया की मौत को सुसाइड केस मान चुके हैं और सुसाइड के लिए उकसाने के लिए अभिनेता आदित्य पंचोली के बेटे और जिया के प्रेमी सूरज पंचोली को अरेस्ट भी कर चुके हैं। लेकिन जिया की मां राबिया खान जो ब्रिटिश नागरिक भी हैं वह यह मानने को तैयार नहीं हैं कि उनकी बेटी खुदकुशी कर सकती है। अब देखना यह होगा कि इस मामले में और क्या मोड़ आता है।

Read Also: सीबीआई ने चार्जशीट में बताया- सूरज पंचोली ने कई बार करवाया था मॉडल जिया खान का अबॉर्शन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App