ताज़ा खबर
 

गांजा लीगल कराना चाहते हैं उदय चोपड़ा, मुंबई पुलिस ने दिया ये जवाब

उदय के इस ट्वीट पर कुछ लोग असहमति जता रहे थे तो कई लोगों ने उदय की बात का समर्थन भी किया। लेकिन उदय के ट्वीट का सबसे दिलचस्प जवाब मुंबई पुलिस ने किया।

सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस

धूम फ्रेंचाइज़ी के सहारे अपनी पहचान बनाने वाले उदय चोपड़ा कई सालों से बॉलीवुड की दुनिया से दूर हैं। उन्होंने शाहरूख खान और अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म ‘मोहब्बतें’ से अपने करियर की शुरूआत की थी हालांकि उनका करियर परवान नहीं चढ़ पाया। पिछले कुछ समय से वे अपने ट्वीट्स को लेकर सुर्खियों में रहे हैं। उन्होंने हाल ही में अपने एक ट्वीट में गांजा को वैध कराने की वकालत की थी। उन्होंने लिखा ‘गांजा कई तरह की बीमारियों को दूर करता है। भारत में गांजा को वैध कर देना चाहिए।’ उदय का ये भी मानना है कि गांजा भारत में राजस्व का बड़ा स्रोत भी बन सकता है। उन्होंने यह ट्वीट गुरुवार को किया था। उन्होंने आगे लिखा कि ‘जहां तक मैं समझता हूं गांजा को भारत में वैध करना चाहिए।’ उन्होंने इसे भारत की संस्कृति का हिस्सा भी बताया है और कहा कि अगर सरकार इसे लीगल करती है तो इससे टैक्स में सरकार को बड़ी राशि मिल सकती है।

वहीं, उदय के इस ट्वीट पर कुछ लोग असहमति जता रहे थे तो कई लोगों ने उदय की बात का समर्थन भी किया। लेकिन उदय के ट्वीट का सबसे दिलचस्प जवाब मुंबई पुलिस ने किया। मुंबई पुलिस ने ट्टीट करते हुए लिखा, ‘सर भारत के नागरिक होने के नाते आप एक पब्लिक प्लेटफॉर्म पर अपने विचार ज़ाहिर करने के लिए आज़ाद हैं, लेकिन ज़रा ध्यान रखें कि फिलहाल गांजा का सेवन करना, उसे पास रखना या फिर उसके आयात और निर्यात पर एनडीपीएस एक्ट 1985 के तहत कड़ी सज़ा भी हो सकती है। कृप्या इस मेसेज को आगे तक भी फैलाएं।’

मुंबई पुलिस के इस ट्वीट पर लोगों ने कई प्रतिक्रियाएं दी। उदय ने भी अपने एक ट्वीट में ये बताया था कि वे गांजा का प्रयोग तो नहीं करते हैं लेकिन इसके कई फायदे हैं। उन्होंने ये भी कहा था कि दुनिया के कई देशों में गांजे के मेडिकल फायदे देखते हुए इसे लीगल  कर दिया गया है और भारत सरकार के इसे लीगल करने पर सरकार को भी काफी मुनाफा हो सकता है।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App